• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सूर्यकुमार यादव की सफलता का राहुल द्रविड़ ने बताया राज, ऋषभ पंत को लेकर कही बड़ी बात

Google Oneindia News

Rahul Dravid Surya Kumar Yadav Rishabh Pant: भारतीय टीम टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हालांकि भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ मैच में हार गई थी। इस हार के चलते भारत सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया था। लेकिन बावजूद इसके जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को जबरदस्त जीत दिलाई। मैच में भारत के प्रदर्शन से टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ काफी खुश नजर आए। उन्होंने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की।

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की चार टीमें फिक्स, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, ऐसे देख सकेंगे लाइवइसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की चार टीमें फिक्स, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, ऐसे देख सकेंगे लाइव

सूर्यकुमार अद्भुत

सूर्यकुमार अद्भुत

राहुल द्रविड़ ने कहा यह मुश्किल टूर्नामेंट है, यह फॉर्मेट काफी मुश्किल है। टॉप 4 में पहुंचना अच्छा है, लेकिन हमे आगे को दो और मैच पर ध्यान देना है और उसमे बेहतर प्रदर्शन करना है। सूर्यकुमार यादव को लेकर राहुल द्रविड ने कहा कि वह अद्भुत हैं और यही वजह है कि वह दुनिया के नंबर-1 टी-20 खिलाड़ी हैं। टी-20 में जिस स्ट्राइक रेट से वह लगातार खेल रहे हैं वह कतई आसान नहीं हैं। उनका स्ट्राइक रेट ऊपर जा रहा है, वह अपनी तकनीक और प्रक्रिया को लेकर बहुत स्पष्ट हैं। उन्होंने बहुत मेहनत की है, उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। जिस तरह की मेहनत उन्होंने पिछले दो महीने में की है वह अद्भुत है। उन्होंने मैदान के बाहर जो कड़ी मेहनत की है उसका उन्हें परिणाम मिल रहा है। मुझे लगता है कि वह हमारे लिए अद्भुत रहे हैं। उन्हें देखना सुखद एहसास है, वह शो पूरा अपने नाम करते हैं, इसमे कोई संदेह नहीं है।

ऋषभ पंत का किया समर्थन

ऋषभ पंत का किया समर्थन

हमने ऋषभ पंत में कभी भी भरोसा नहीं खोया है। हमे अपने सभी 15 खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है। लेकिन हमारी मजबूरी है कि सिर्फ 11 खिलाड़ी ही मैच में खेल सकते हैं। टीम में क्या मिश्रण होना चाहिए उस आधार पर टीम के प्लेइंग 11 का चयन होता है। यह सच्चाई है कि ये सभी 15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं, लिहाजा यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि हमे उनपर काफी भरोसा है। इसका मतलब है कि हम इनमे से किसी भी खिलाड़ी को कभी भी खेलने के लिए बुला सकते हैं। इन 15 खिलाड़ियों का चयन कई अन्य खिलाड़ियों में से किया गया है, ऐसे में इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हमे इन खिलाड़ियों में काफी भरोसा है।

एक मैच के आधार पर हम फैसला नहीं करते

एक मैच के आधार पर हम फैसला नहीं करते

ऋषभ पंत के जिम्बाब्वे के खिलाफ जल्दी आउट हो जाने पर द्रविड़ ने कहा कि जिस समय वह बल्लेबाजी करने गए उनकी भूमिका तेज रन बनाने की थी, लेफ्ट ऑर्म स्पिनर पर उन्होंने शॉट लगाया और वो आउट हो गए, लेकिन इसमे मैं उनकी कोई गलती नहीं मानता, हम किसी भी खिलाड़ी को एक मैच के आधार पर जज नहीं करते हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं, नेट्स पर अच्छे शॉट लगा रहा रहे हैं, विकेट कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। आने वाले मैचों में हमे किस तरह की तकनीक की जरूरत होगी, किस तरह के गेंदबाजों का सामना करना होगा, इन तमाम चीजों के आधार पर खिलाड़ियों का चयन प्लेइंग 11 में होता है। द्रविड़ ने कहा कि हमारे सभी 15 खिलाड़ी बेहतरीन हैं, वह हमे कमजोर नहीं करते हैं बल्कि मजबूत करते हैं।

Comments
English summary
Rahul Dravid has all praise for Surya Kumar Yadav speaks for whole 15 players.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X