• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मैंने सचिन को कहा था कि मेरे सामने कुछ नहीं हो पाएगा, शोएब अख्तर का चौंकाने वाला खुलासा

शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बीच मैदान पर स्पर्धा काफी बेहतरीन होती थी. हालांकि सचिन कभी कुछ नहीं बोलते लेकिन अख्तर हमेशा बोलते हैं. उन्होंने 1999 में हुए कोलकाता टेस्ट का किस्सा सुनाया है.
Google Oneindia News

Shoaib Akhtar on Sachin Tendulkar: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच जो भी मुकाबले हुए हैं, उनमें किस्से हमेशा होते हैं। शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बीच स्पर्धा की कहानियां होती हैं। शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच गर्मागर्म बहस के किस्से होते हैं। ऐसा ही किस्सा शोएब अख्तर ने शेयर किया है। अख्तर ने साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में हुए मुकाबले का किस्सा सुनाया है। इसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर को आउट किया था।

चार दांत टूट गए, खून से लथपथ श्रीलंकाई खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मैदान पर बड़ा हादसाचार दांत टूट गए, खून से लथपथ श्रीलंकाई खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मैदान पर बड़ा हादसा

शोएब अख्तर ने बताई कहानी

शोएब अख्तर ने बताई कहानी

अख्तर ने टेलीग्राफ स्पोर्ट्स में माइकल वॉन को दिए इंटरव्यू में कहा कि साल 1999 में कोलकाता टेस्ट में मुझे देखना था कि भगवान कौन हैं। मैंने उनको देखकर कहा कि मेरे सामने मौका नहीं मिलने वाला है। सचिन इस प्लेनेट पर महान खिलाड़ी हैं, मैं उनको पहली गेंद पर आउट करना चाहता हूँ। इसके बाद मैंने ऐसा ही किया। सचिन मेरे खिलाफ पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट होकर चले गए। यह इतिहास में पहली बार हुआ था।

मैच में हुई थी देरी

मैच में हुई थी देरी

अख्तर ने कहा कि मेरे कारण सचिन पहली बार इस तरह आउट हुए थे, मेरे कारण वह रन आउट हुए थे और फैन्स भी भड़क गए थे। 70 से 80 हजार लोगों को स्टेडियम से बाहर निकाला गया और मैच में दो घंटे की देरी हुई। यह सब मेरी वजह से ही हुआ था। पहली बार एक लाख लोगों के बीच मैच खेला जा रहा था, बाद में वहां कोई नहीं था और मैं गेंदबाजी कर रहा था। गौरतलब है कि उस मैच में तेंदुलकर को अख्तर ने आउट किया था। वह खाता खोले बिना आउट हो गए थे। अख्तर इस तरह की एक-दो घटनाओं का जिक्र वर्ल्ड के हर कोने में जाकर करते रहते हैं।

भारतीय टीम मैच हारी थी

भारतीय टीम मैच हारी थी

भारतीय टीम के लिए वह टेस्ट मैच सुखद नहीं रहा था। टीम इंडिया को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने उस मैच में 46 रनों से जीत दर्ज की थी। दूसरी पारी में तीसरा रन लेते हुए सचिन तेंदुलकर रन आउट हुए थे। वह शोएब अख्तर से टकराने की वजह से रन पूरा नहीं कर पाए। दर्शकों ने माना कि यह अख्तर ने जानबुझकर किया है। इसके बाद वहां तोड़फोड़ शुरू हो गई। दर्शकों को बाहर करने के बाद मैच शुरू हुआ।

Comments
English summary
No chance against me Shoaib Akhtar on getting Sachin tendulkar out in kolkata test
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X