• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

MSD का ऑप्शन माना जाता था ये खिलाड़ी, रोड सेफ्टी सीरीज में मचाया धमाल.. भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 2 अक्टूबर: सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से हराकर लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट जीत लिया है। इंडिया लीजेंड्स की खिताबी जीत में सबसे बड़ा किरदार विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने प्ले किया। फाइनल में भारतीय ओपनर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए। 152.11 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में उन्होंने 15 चौके और दो छक्के जड़े।

हैदराबाद में दिखा विराट और रोहित का 'याराना', कुछ पल के VIDEO ने बनाया फैंस का दिनहैदराबाद में दिखा विराट और रोहित का 'याराना', कुछ पल के VIDEO ने बनाया फैंस का दिन

कभी धोनी का ऑप्शन थे नमन

कभी धोनी का ऑप्शन थे नमन

नमन ओझा भारतीय घरेलू क्रिकेट का एक बड़ा नाम रहे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की और लगातार बड़े रन भी बनाए। 2012-13 के समय पर नमन को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऑप्शन के तौर पर देखा जाता था। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट से धोनी के रिटायरमेंट के बाद चयनकर्ताओं ने ऋद्धिमान साहा पर ज्यादा भरोसा जताया और नमन टीम इंडिया में जगह बनाने की रेस में पीछे छूटते चले गए।

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

ऐसा नहीं कि है नमन ओझा को भारत के लिए खेलने का अवसर नहीं मिला। 39 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेला। 2015 में श्रीलंका के खिलाफ उनको टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने दो पारियों में 56 रन बनाए थे। ये उनका पहला और आखिरी टेस्ट भी साबित हुए। टीम इंडिया के लिए वनडे मैच भी उन्होंने एक ही खेला और केवल 1 ही रन बना सके। वहीं, 2 T20I मैचों में ओझा ने सिर्फ 12 रन बनाए। भारत के लिए मिले बड़े अवसरों का वो फायदा नहीं उठा सके और फिर 2021 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

रोड सेफ्टी में मचाया धमाल

रोड सेफ्टी में मचाया धमाल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में नमन ओझा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। बाएं हाथ के ओपनर ने 6 मैचों में 66.50 की लाजवाब औसत और 137 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 266 रन बनाए। फाइनल में शतकीय पारी खेलने के अलावा सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ भी उन्होंने 172 रन का टारगेट का पीछे करते हुए 62 गेंदों पर नाबाद 90 रन बनाए थे।

IPL भी खेले नमन

IPL भी खेले नमन

आईपीएल में भी नमन का जलवा देखना को मिला। वह राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। इस दौरान 113 मैचों में उन्होंने 21 की औसत और 118.35 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1554 रन बनाए। 94 पारियों में उनके बल्ले से 6 अर्धशतक भी निकले।

Comments
English summary
Naman Ojha once used to be MS Dhoni's option, now shines in road safety series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X