• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ना कोहली ना धोनी, हार्दिक भी नहीं, 2022 में सबसे ज्यादा सर्च हुआ ये क्रिकेटर सबको कर देगा हैरान

साल 2022 में सर्च किए भारत के स्पोर्ट्सपर्सन में ये क्रिकेटर अकेला टॉप-10 में जगह बना पाया है। ये ना कोहली है ना धोनी, यहां तक कि इस साल टॉप का खेल दिखाने वाले हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव भी नहीं हैं।
Google Oneindia News
Most searched cricketer on 2022

साल 2022 के समापन का समय नजदीक है और इसके साथ ही ये टाइम है साल में सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्तियों के बारे में जानने का। गूगल ट्रेंड एक बार फिर भारत और दुनिया में साल 2022 में सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्तियों के बारे में जानकारी लेकर आया है। देश में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉप टेन लोगों में केवल एक ही स्पोर्ट्स पर्सन शामिल हो पाया है और आश्चर्यजनक तौर पर यह ना तो विराट कोहली है और ना ही महेंद्र सिंह धोनी।

सूर्यकुमार यादव भी नहीं

सूर्यकुमार यादव भी नहीं

इतना ही नहीं जो नाम उभरकर सामने आता है उसको देखने के बाद आप हैरान भी हो सकते हैं क्योंकि यह किसी ने अपनी कल्पना में सोचा भी नहीं होगा कि भारत में 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई खेल हस्ती और कोई नहीं बल्कि अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे हैं। मजेदार बात यह है कि लेग स्पिनर ना तो आईपीएल का हिस्सा था और ना ही इस साल भारतीय क्रिकेट में किसी फॉर्मेट में खेला लेकिन उन्होंने इस साल डिजनी प्लस हॉटस्टार पर 1 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई अपनी बॉयोपिक 'कौन प्रवीण तांबे?' के चलते बहुत सुर्खियां बटोरी।

 गूगल पर बहुत सर्च हुआ ये क्रिकेटर

गूगल पर बहुत सर्च हुआ ये क्रिकेटर

वे इस फिल्म के आने के बाद गूगल पर बहुत सर्च किए गए। लोगों को दिलचस्पी थी कि भारतीय क्रिकेट टीम में मौका ना पाए प्रवीण तांबे का क्रिकेट सफर कैसा रहा है। इन्होंने क्रिकेट में क्या कीर्तिमान हासिल किए हैं और उनका संघर्ष कैसा है जिसने श्रेयस तलपडे के अभिनय से सजी फिल्म में उनकी बायोपिक दिखाने के लिए प्रेरित किया। तांबे न केवल खेल की हस्ती में छा गए हैं बल्कि वे इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए ओवरऑल नौवें भारतीय भी है।

प्रवीण तांबे की क्रिकेट स्टोरी ने प्रेरित किया

प्रवीण तांबे की क्रिकेट स्टोरी ने प्रेरित किया

दरअसल प्रवीण तांबे की क्रिकेट स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है। जब सभी क्रिकेटर अपना करियर 40 साल की उम्र तक आते-आते छोड़ देते हैं और बाकी क्षेत्रों में सक्रिय हो जाते हैं तब प्रवीण ने अपनी क्रिकेट यात्रा शुरू की थी। वे 41 साल के थे और उन्होंने तब तक अपने जीवन में कोई भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच तक नहीं खेला था और फिर उनको राजस्थान रॉयल्स ने 2013 में कॉन्ट्रैक्ट दिया था। वह उस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले और आईपीएल के इतिहास में डेब्यू करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए।

इस उम्र में करियर शुरू करने की लगन और हिम्मत कैसे मिली

इस उम्र में करियर शुरू करने की लगन और हिम्मत कैसे मिली

प्रवीण का ब्रेक थ्रू अनुभव तब आया जब उन्होंने 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक सनसनीखेज हैट्रिक हासिल की। प्रवीण तांबे ने मुंबई के लिए 1st क्लास लेवल पर भी खेला और कई देशों में भी हिस्सा लिया। इसके बाद वे अपने आप में एक चर्चा का विषय बन गए कि उनको इस उम्र में क्रिकेट करियर शुरू करने की लगन और हिम्मत कैसे मिली। आज प्रवीण तांबे 50 की उम्र के आसपास है और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन बॉलिंग कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। असल में प्रवीण तांबे ने खुद भारतीय क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा था लेकिन जब 2020 में वे एक T20 लीग खेलने के लिए गए तो उनको भारत में बीसीसीआई के अधीन आने वाले किसी भी क्रिकेट में हिस्सेदारी करने से उनको बैन कर दिया गया।

'वो बैटिंग ऐसे करता है जैसे मिशन पर हो', डीके ने कहा- पर टीम इंडिया के स्टार को अब मैच जिताने होंगे'वो बैटिंग ऐसे करता है जैसे मिशन पर हो', डीके ने कहा- पर टीम इंडिया के स्टार को अब मैच जिताने होंगे

Comments
English summary
Neither Kohli nor Dhoni, not even Hardik and Sky, Pravin Tambe emerges Most searched cricketer on 2022, according to google trend.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X