• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Irani Cup: लाल गेंद से भी चमके उमरान.. रणजी चैंपियन 98 रन पर ढेर, पुजारा ने बनाया 1 रन

Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 1 अक्टूबर: आज से ईरानी कप का आगाज हो गया है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम 2019-20 की रणजी चैपियन सौराष्ट्र का सामना रेस्ट ऑफ इंडिया से हो रहा है, जहां पहले दिन के शुरुआती 3 घंटों में ही सौराष्ट्र क्रिकेट टीम अपने घरेलू मैदान पर घुटनों पर गिरी। टीम पहली पारी में 100 रन भी नहीं बना पाई और 98 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई।

Umran Malik

ईरानी कप की शुरुआत रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान हनुमा विहारी के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई। सौराष्ट्र की टीम से पहली पारी में बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन पूरी टीम 24.5 ओवर के खेल में 98 पर सिमट गई। शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के स्टार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी कुछ कमाल ना दिखा सके और 4 गेंदों में 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

गुवाहाटी में इतिहास रचेंगे Virat Kohli... दूसरे मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौकागुवाहाटी में इतिहास रचेंगे Virat Kohli... दूसरे मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका

टीम की ओर से स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 28 रन बनाए। जडेजा ने आखिरी विकेट के लिए चेतन सकारिया (13) के साथ मिलकर 33 रन जोड़े। रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से बंगाल के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने 10 ओवर में केवल 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

मुकेश के अलावा स्पीडस्टार उमरान मलिक और आईपीएल-15 से सुर्खियों में आने वाले तेज 25 वर्षीय पेसर कुलदीप सेन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। उमरान ने 5.5 ओवर में 25 रन खर्च, जबकि कुलदीप ने 7 ओवर में 41 रन लुटाए।

जानकारी के बता दें कि उमरान को आगामी टी20 विश्व कप के लिए बैकअप खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। ऐसे में उनकी शानदार फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भी जम्मू के तेज गेंदबाज में शानदार प्रदर्शन किया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सौराष्ट्र - हार्विक देसाई, स्नेल पटेल (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वासवदा, प्रेरक मांकड़, चिराग जानी, जयदेव उनादकट (कप्तान), धर्मेंद्रसिंह जडेजा, पार्थ भुट, चेतन सकारिया।

रेस्ट ऑफ इंडिया - मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, हनुमा विहारी (कप्तान), सरफराज खान, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), जयंत यादव, सौरभ कुमार, मुकेश कुमार, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Comments
English summary
Irani Cup all out for 98 Saurashtra Umran Malik took 3 wickets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X