• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022 की मेगा नीलामी से पहले 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस, जानें क्या है वजह

|
Google Oneindia News
IPL 2022

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है, जिसको लेकर सभी टीमों को हरी झंडी मिल गई है। इस बीच जहां अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें प्री ऑक्शन खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में जुटी हैं, तो वहीं पर बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के लिये आयोजित होने वाली मेगा नीलामी के लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं। 12-13 फरवरी को आयोजित होने वाले इस मेगा इवेंट में दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सी लेने के लिये अपने नाम को ऑक्शन बकेट में देना चाहते हैं, जिसके रजिस्ट्रेशन के लिये बीसीसीआई ने 20 जनवरी तक की डेडलाइन तय की है। बेंगलुरू में आयोजित होने वाले इस मेगा ऑक्शन में 2 नई टीमों के जुड़ने के चलते इस साल ज्यादा खिलाड़ियों के हिस्सा बनने की उम्मीद है।

और पढ़ें: वनडे सीरीज में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को चटाई धूल, पोलार्ड ने बताया इतिहास का सबसे खराब दिन

हालांकि आईपीएल 2022 के लिये होने वाले इस मेगा इवेंट से पहले फैन्स के सामने कुछ बुरी खबर आ रही है, जिसके अनुसार आईपीएल में पिछले कुछ सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने इस साल टूर्नामेंट का हिस्सा न बनने का फैसला किया है। यह तीनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद यह फैसला लिया है।

और पढ़ें: 'अगर चुना गया भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान..', इस सवाल पर जानें क्या बोले जसप्रीत बुमराह

बेन स्टोक्स ने लिया आईपीएल 2022 में नहीं खेलने का फैसला

बेन स्टोक्स ने लिया आईपीएल 2022 में नहीं खेलने का फैसला

इस फेहरिस्त में पहला नाम इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का है जिन्होंने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का हिस्सा न बनने का फैसला किया है। बेन स्टोक्स ने यह फैसला अपनी टेस्ट टीम को दोबारा से बनाने और खराब फॉर्म से उबरने के लिये लिया है। आई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार स्टोक्स ने आईपीएल 2022 में न खेलने का फैसला किया है जिसके चलते उन्हें बड़े करार का नुकसान उठाना पड़ेगा। बेन स्टोक्स ने आखिरी बार आईपीएल 2018 की नीलामी में हिस्सा लिया था जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनके लिये अपना बैंक अकाउंट खोल दिया था और 1.4 मिलियन डॉलर में अपनी टीम के साथ जोड़ा था। इसके बाद बेन स्टोक्स को लगातार 2 सीजन तक रिटेन किया गया, हालांकि आईपीएल 2021 में जब वो दो मैच खेलने के बाद पूरे टूर्नामेंट के लिये बाहर हो गये थे तो टीम ने इस सीजन रिलीज कर दिया।

ऐसे में अगर स्टोक्स मेगा नीलामी का हिस्सा बनते तो इसमें कोई शक नहीं कि उन पर पैसों की बरसात देखने को मिलती। हालांकि अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वो इस सीजन दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे।

जो रूट- आर्चर भी नहीं लेंगे आईपीएल में हिस्सा

जो रूट- आर्चर भी नहीं लेंगे आईपीएल में हिस्सा

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का हिस्सा नहीं बनने वाले खिलाड़ियों में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जो रूट का नाम भी शामिल है। जहां पर जोफ्रा आर्चर पिछले साल चोटिल होने की वजह से अगले 6 महीनों तक ही बाहर रहने वाले हैं, जिसकी वजह से उन्होंने आईपीएल 2022 की नीलामी का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया है तो वहीं पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी एशेज में मिली 4-0 की हार के बाद मेगा ऑक्शन का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया है।

जहां जो रूट आखिरी बार आईपीएल 2020 की नीलामी का हिस्सा बने थे और जब उन्हें किसी टीम में चुना नहीं गया तो उन्होंने अगले सीजन अपना नाम नहीं दिया। ऐसे में इस सीजन उनके वापस लौटने की संभावना थी लेकिन उन्होंने साफ इंकार कर दिया है।

इस वजह से खिलाड़ियों ने लिया नीलामी का हिस्सा नहीं बनने का फैसला

इस वजह से खिलाड़ियों ने लिया नीलामी का हिस्सा नहीं बनने का फैसला

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट के कई पूर्व क्रिकेटर्स टेस्ट में टीम के खिलाड़ियों के शर्मनाक प्रदर्शन को देखते हुए लगातार आईपीएल की आलोचना कर रहे हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 के संस्करण में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी शर्मनाक रहा है, जहां पर भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में वह 2-1 से पीछे चल रही है तो वहीं पर एशेज टेस्ट सीरीज में उसे 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक जीत और 2 ड्रॉ मैच खेले हैं, उसमें भी स्लो ओवर रेट के चलते उसे 10 अंक का नुकसान उठाना पड़ा है और अंकतालिका में उसकी टीम निचले पायदान पर पहुंच गई है। ऐसे में उसके लिये टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इस बार भी पहुंच पाना नामुमकिन लग रहा है। इसी को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को देश के लिये ज्यादा बेहतर खेलने पर जोर दे रहा है, जिसे देखते हुए अभी कई और दिग्गजों के नाम वापस लेने की संभावना है।

Comments
English summary
IPL Mega auction 2022 Joe root Ben Stokes Jofra Archer Pulled out names to rebuild England Test Team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion