• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निजी जिंदगी में इतनी उथल-पुथल के बाद भी कार्तिक ने वापसी की, शोएब अख्तर ने किया सलाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 मई: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दिनेश कार्तिक की सराहना की। शोएब का कहना है कि निजी जीवन में इतनी उथल-पुथल के बावजूद कार्तिक मजबूत रहे और अपने करियर में अविश्वसनीय वापसी की। 36 वर्षीय कार्तिक ने हाल ही में आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए असाधारण प्रदर्शन करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी की। उन्होंने आईपीएल के दौरान कुछ बेहतरीन पारियों को अंजाम दिया है।

IPL 2022: Shoaib Akhtar praise Dinesh Karthik to comeback stronger after ups down in personal life

कार्तिक ने कुछ मैच जिताने वाली पारियां खेलकर आरसीबी की बल्लेबाजी को अंतिम ओवरों में मजबूती दी है। 15 मैचों में अनुभवी कार्तिक ने 64.80 के औसत और 187.28 के स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाए हैं। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में डीसी के खिलाफ नाबाद 66 का टॉप स्कोर बनाया।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने मानसिक रूप से मजबूत होने के लिए तमिलनाडु में जन्मे कार्तिक की जमकर तारीफ की। अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, "मैं आमतौर पर लोगों के निजी जीवन के बारे में बोलने से बचता हूं। मैं यहां जो कहना चाहता हूं, वह यह है कि उन्हें (कार्तिक) अपने निजी जीवन में कुछ झटके लगे थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने वास्तव में अच्छी वापसी की। मैंने उनके निजी जीवन को फॉलो किया है और इसके बारे में काफी कुछ पढ़ा है। और मुझे वास्तव में पसंद आया कि उन्होंने फिर भी कितनी जबरदस्त वापसी की। मैं कहूंगा कि उन्होंने अच्छा किया। यही रवैया है।"

IPL 2022: Shoaib Akhtar praise Dinesh Karthik to comeback stronger after ups down in personal life

शोएब ने आगे कहा, "यह बड़ी बात है। दिनेश कार्तिक मेरे जमाने के खिलाड़ी हैं। वह वास्तव में फिट और मानसिक रूप से मजबूत है। अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की है, उसे देखकर अच्छा लगा। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।"

ये भी पढ़ें- पाटीदार ने वो किया जो सैमसन नहीं कर सके, हेडन ने समझाया दोनों पारियों के बीच का फर्क

कार्तिक अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2022 आईपीएल के क्वालीफायर 2 में आरसीबी के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। तीन साल पहले 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में आखिरी बार खेलने के बाद कार्तिक भी टीम इंडिया के लिए वापसी कर रहे हैं और फैंस के अंदर इसे लेकर काफी उत्सुकता है।

Comments
English summary
IPL 2022: Shoaib Akhtar praise Dinesh Karthik to comeback stronger after ups down in personal life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X