• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिनेश कार्तिक या लिविंगस्टोन, आरपी सिंह ने बताया कौन रहा है IPL 2022 का बेस्ट फिनिशर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई: आईपीएल 2022 में कुछ बड़े बल्लेबाज फ्लॉप हैं तो कुछ नाम सरप्राइज साबित हुए। पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन और आरसीबी के दिनेश कार्तिक अच्छी खासी रकम में बिकने वाले खिलाड़ी हैं इसलिए इनसे रन बनाने की उम्मीद तो की गई थी लेकिन यह किसी को नहीं पता था कि दोनों इस सीजन में ऐसी धुआंधार कर देंगे।

इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक और पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीमों के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए हैं। जिस दिन ये दोनों टीमें मिलीं, लिविंगस्टोन भारतीय फिनिशर से मीलों आगे साबित हुआ, उन्होंने केवल 42 गेंदों में 70 रन बनाकर पंजाब को 209 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

इसने इस सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर के बारे बात छेड़ दी और भारत के पूर्व खिलाड़ी, आरपी सिंह ने कार्तिक को लिविंगस्टोन से बहुत आगे बताया।

'कोहली बुरी तरह निराश हैं', आरसीबी के माइक हेसन ने कहा, आने वाली है बड़ी पारी'कोहली बुरी तरह निराश हैं', आरसीबी के माइक हेसन ने कहा, आने वाली है बड़ी पारी

लिविंगस्टोन बहुत जबरदस्त फॉर्म में

लिविंगस्टोन बहुत जबरदस्त फॉर्म में

आरपी ने कहा, "दिनेश कार्तिक अंडर -19 विश्व कप में मेरे बैचमेट थे। वह तब भी रन आउट हो जाते थे। जब भी वह बहुत ज्यादा सोचते हैं, तो गलतियां करते हैं। वह इस तरह के कैरेक्टर हैं। है। उनको सोचने के लिए कम समय दें, वह वास्तव में अच्छा करेंगे। जब वह जानते हैं कि उन्हें 20 गेंदों में से 10 में खेलना है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।"

"जब भी गेंद उनके रडार पर होगी तो वह हिट करेंगे। आप उनकी बॉडी लैंग्वेज से जान पाएंगे। वह बची हुई गेंदों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। और यदि आप उनकी तुलना लियाम लिविंगस्टोन से करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि कार्तिक ऊपर हैं क्योंकि उन्होंने बहुत सारी पारियां खेली हैं और अपनी टीम के मैच जीते हैं।"

    IPL 2022: RCB Bowler beat many bowlers to set unwanted record on his name | वनइंडिया हिन्दी
    पर आरपी सिंह की राय क्या है

    पर आरपी सिंह की राय क्या है

    फिलहाल, कार्तिक के 13 मैचों में 192 के स्ट्राइक रेट से 285 रन हैं, जबकि लिविंगस्टोन ने 12 मैचों में 180 के स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं। लिविंगस्टोन ने मोहम्मद शमी को 117 मीटर छक्के के लिए मारा था।

    दूसरी ओर, कार्तिक टॉप ऑर्डर की विफलताओं के बाद आरसीबी के लिए एक चट्टान रहे हैं और इस सीजन में बैंगलोर की टीम को अकेले दम पर सम्मानजनक स्कोर तक ले गए हैं।

     लिविंगस्टोन ने तो जगह पक्का कर ली, कार्तिक का भाग्य देखना होगा

    लिविंगस्टोन ने तो जगह पक्का कर ली, कार्तिक का भाग्य देखना होगा

    हालांकि लिविंगस्टोन इस प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं, जहां इंग्लैंड की टीम न केवल उनकी बल्लेबाजी का फायदा उठा सकती है, बल्कि उनकी पार्टटाइम बॉलिंग भी फायदेमंद रहेगी। दूसरी ओर, दिनेश कार्तिक ने भी वर्ल्ड कप के इरादे पहले ही स्पष्ट कर दिए हैं। देखना होगा कि उनको चुना जाएगा या नहीं।

    'कोहली बुरी तरह निराश हैं', आरसीबी के माइक हेसन ने कहा, आने वाली है बड़ी पारी'कोहली बुरी तरह निराश हैं', आरसीबी के माइक हेसन ने कहा, आने वाली है बड़ी पारी

    Comments
    English summary
    IPL 2022: Dinesh Karthik or Liam Livingstone, who is best finisher in them, RP Singh tells his choice
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion