• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

खेल के मैदान पर मौत का तांडव: स्टेडियम में बेकाबू हुए फैंस, 170 से ज्यादा लोगों की मौत; कई घायल

इंडोनेशिया में शनिवार को खेले के मैदान पर मौत का तांडव देखने को मिला। मंजर ऐसा था कि स्टेडियम में खूनी खेल चल रहा हो।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: इंडोनेशिया में शनिवार को खेले के मैदान पर मौत का तांडव देखने को मिला। मंजर ऐसा था कि स्टेडियम में खूनी खेल चल रहा हो। दरअसल इंडोनेशिया में हुए एक फुटबॉल मुकाबले के बाद दोनों टीमों के फैंस के बीच हुई हिंसक भिड़ंत में अब 170 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। दोनों टीमों के समर्थक जब मैदान पर भिड़े तो स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। लेकिन गुस्साए फैंस ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा और सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया।

Indonesia

स्टेडियम खाली कराया
शनिवार को यह घरेलू फुटबॉल मैच इंडोनेशिया में ईस्ट जावा के केपंजेन शहर में खेला गया। मुकाबला पेरसेबाया सुराबाया (Persebaya Surabaya) और अरेमा फुटबॉल क्लब (Arema football club) के बीच हुआ। इस मैच को देखने के लिए करीब 40 हजार दर्शक मैदान में पहुंचे थे। पेरसेबाया ने अरेमा को 3-2 से मात दी। इसके बाद दोनों टीमों के फैंस के बीच शुरू हुई कहासुनी झगड़े में बदल गई। थोड़ी ही देर में पूरे स्टेडियम में भगदड़ मच गई। स्टेडियम में मौजूद सुरक्षाकर्मी भी अपनी जान बचाते नजर आए। मामले के बढ़ता देख इंडोनेशिया की नेशनल आर्म्ड फोर्सेस को स्थिति संभालने के लिए बुलाया गया। इसके बाद स्टेडियम को खाली कराया गया। हालांकि स्टेडियम के बाहर भी हिंसा जारी रही।

दो दशक बाद मिली हार
ईस्ट जावा के डिप्टी गवर्नर के मुताबिक हादसे में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग घायल भी हैं। इसके बाद अब इंडोनेशिया में चल रही BRI Liga 1 लीग को सात दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल पिछले करीब दो दशक बाद अरेमा फुटबॉल क्लब पेरसेबाया ने मात दी थी। इसके बात तो उनके समर्थक बेकाबू हो गए और मैदान पर जमा हो गए। सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं। इसमें देखा जा सकता है कि दर्शन मैदान में भाग रहे हैं। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें खदेड़ दिया है। हालात पर काबू पाने के लिए जवानों ने लाठचार्ज की और आंसू गैस के गोले भी दागे।

ये भी पढ़ें: MSD का ऑप्शन माना जाता था ये खिलाड़ी, रोड सेफ्टी सीरीज में मचाया धमाल.. भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेटये भी पढ़ें: MSD का ऑप्शन माना जाता था ये खिलाड़ी, रोड सेफ्टी सीरीज में मचाया धमाल.. भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

Comments
English summary
Indonesia Fans of Arema football club and Persbaya Surabaya clashed on field more than 170 people died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X