• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs LEI: पहली बार दिखा बुमराह बनाम रोहित का मुकाबला, विपक्षी टीम से खेल रहे हैं 4 भारतीय खिलाड़ी

Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट और 6 मैचों की सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम फिलहाल लिस्टरशायर में तैयारियां करती नजर आ रही है। भारतीय टीम ने एक जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले लिस्टरशायर को अपनी तैयारियों के कैंप का हेड बनाया हुआ है। इस बीच भारतीय टीम को लिस्टरशायर की काउंटी टीम के खिलाफ गुरुवार से 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलना है, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter

Recommended Video

India vs Leicestershire: Practice Match के पहले सत्र में ढेर हुई India | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम और लिस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे इस काउंटी मैच का लाइव प्रसारण फॉक्सेस टीवी के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। अभ्यास मैचों की बात करें तो यह हमेशा ही देखने में काफी मजेदार होते हैं जहां पर खिलाड़ी पारी के बीच में रिटायर हो जाते हैं तो कभी अपनी टीम के साथ तो कभी विपक्षी टीम के साथ खेलते नजर आते हैं।

और पढ़ें: 'वो युवाओं के लिये एक प्रेरणा हैं', कैफ ने पुजारा की वापसी पर दी सीखने की सलाह

कुछ ऐसा ही नजारा इस अभ्यास मैच में भी नजर आया जहां पर भारतीय टीम के 4 दिग्गज खिलाड़ी ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा इस अभ्यास मैच में लिस्टरशायर की टीम से खेलते नजर आ रहे हैं तो वहीं पर फैन्स को पहली बार रोहित शर्मा बनाम जसप्रीत बुमराह का मुकाबला देखने को मिला। इस टीम चयन के लिये तीनों क्रिकेट बोर्ड एलसीसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी ने इजाजत दे दी है।

उल्लेखनीय है कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिये तो खेलते ही हैं साथ ही आईपीएल में भी वो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं, जिसके चलते फैन्स को हिटमैन बनाम यॉर्कर किंग का मुकाबला कभी देखने को नहीं मिला है, हालांकि इस अभ्यास मैच ने फैन्स के इस सपने को भी साकार कर दिया है।

और पढ़ें: रोनाल्डो के ड्राइवर ने ही क्रैश की उनकी बुगाटी, 17 करोड़ की कार गेट में दे मारी

गौरतलब है कि इस मैच के लिये दोनों टीमों की तरफ से 13 खिलाड़ी खेलते नजर आयेंगे। पहले 20 ओवर के खेल के दौरान जसप्रीत बुमराह (5 ओवर 20 रन) और प्रसिद्ध कृष्णा (5 ओवर 9 रन, 2 मेडेन) ने 10 ओवर की किफायती गेंदबाजी जरूर की लेकिन कोई भी विकेट नहीं ले सके हैं। वहीं पर भारतीय टीम के लिये रोहित शर्मा (25) और शुबमन गिल (21) ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया लेकिन 20 ओवर की समाप्ति तक उसने 55 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिये हैं।

Comments
English summary
India vs England practice match Day 1 Rishabh Pant, Cheteshwar Pujara, Jasprit Bumrah Prasidh Krishna Four Indian players to represent Leicestershire
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X