• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोहली-सूर्यकुमार की तूफानी पारी से जीता भारत, ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीसरा टी-20 मैच जीत लिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट गंवा दिया।

'बस IPL में चलता है केएल का बल्ला, पंत से कराओ ओपनिंग', राहुल के फ्लॉप शो पर फूटा फैंस का गुस्सा'बस IPL में चलता है केएल का बल्ला, पंत से कराओ ओपनिंग', राहुल के फ्लॉप शो पर फूटा फैंस का गुस्सा

कोहली और सूर्या कुमार के बीच जबरदस्त साझेदारी

कोहली और सूर्या कुमार के बीच जबरदस्त साझेदारी

भारतीय टीम के मास्टर चेज विराट कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर यहां से पारी को आगे बढ़ाने का काम किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी के साथ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच सूर्यकुमार यादव ने महज 29 गेंदों में छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों के बीच 100 से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

सूर्या कुमार ने 36 गेंदों में बनाए 69 रन

सूर्या कुमार ने 36 गेंदों में बनाए 69 रन

सूर्यकुमार यादव ने महज 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 191.67 का रहा। सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाजी को कमंटेटर कर रहे सुनील गावस्कर और आकाश चोपड़ा ने भी सराहा। दर्शकों ने भी उनके आउट होने के बाद तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। सूर्यकुमार यादव को जोश हेजलवुड ने एरोन फिंच के हाथों कैच आउट कराया।

कोहली ने जड़ा शानदार अर्धशतक

कोहली ने जड़ा शानदार अर्धशतक

विराट कोहली ने 38 गेंदों में अपने टी-20 करियर का 33वां अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने 48 गेंदों में 63 रन बनाकर आउट हुए। एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कोहली का फॉर्म बरकरार है। केएल राहुल डेनियल सैम्स की गेंद पर महज एक रन बनाकर मैथ्यू हेड के हाथों कैच आउट हो गए। केएल राहुल के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 14 गेंदों में 17 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 186 रन

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 186 रन

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। भारत के खिलाफ कैमरून ग्रीन का बल्ला जमकर चला। कैमरून ग्रीन ने पहली ही गेंद से भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण शुरू कर दिया, यही वजह है कि वह महज 19 गेंदों में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। टिम डेविड ने भी 27 गेंद में 54 रन बनाने का काम किया। जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 186 रन बनाए।

Comments
English summary
India vs Australia 3rd T20 Highlights Suryakumar Yadav Virat Kohli Star As India Beat Australia To win Series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X