• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup 2023 का शेड्यूल जारी.. 12 फरवरी को पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। आईसीसी ने अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। आगामी विश्व कप में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी और टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 10 फरवरी को मेजबान साउथ अफ्रीका कौ श्रीलंका के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट के लिए भारत और पाकिस्तान की टीम को एक ही ग्रुप में रखा गया है।

Women's Asia Cup: जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, यूएई से होगा सामनाWomen's Asia Cup: जीत की हैट्रिक लगाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, यूएई से होगा सामना

12 फरवरी को पाक से होगा सामना

12 फरवरी को पाक से होगा सामना

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 12 फरवरी को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगी। ये मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के इतिहास में टीम इंडिया सातवीं बार पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करेगी। इससे पहले अभी तक खेले गए 6 मैचों में 4 में भारत ने जीत दर्ज की, जबकि दो में पाकिस्तान को सफलता मिली।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल

  • 12 फरवरी बनाम पाकिस्तान, केपटाउन
  • 15 फरवरी बनाम वेस्टइंडीज, केपटाउन
  • 18 फरवरी बनाम इंग्लैंड, गक्बेरहा
  • 20 फरवरी बनाम आयरलैंड, गक्बेरहा

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइन 23 फरवरी और दूसरा 24 फरवरी में खेला जाएगा। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 26 फरवरी को होगा। इन तीनों मैचों के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है और तीनों मैच केपटाउन के मैदान पर खेले जाएंगे।

रनर-अप है भारत

रनर-अप है भारत

पिछला महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर खेला गया था। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल तक जगह बनाने में सफल रही थी, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई। टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराया था। आज तक भारतीय महिला टीम टी20 विश्व कप नहीं जीत सकी है, इस बार देश को टीम से बहुत उम्मीदें रहेगी।

Comments
English summary
India to face Pakistan in Women's T20 World Cup 2023 Fixtures announced
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X