• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ZIM: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, प्लेइंग-XI में दो बदलाव

भारत और जिम्बाब्वे के बीच कुछ ही देर में 3 मैचों वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शुरू होने वाला है।
Google Oneindia News

हरारे, 22 अगस्त: भारत और जिम्बाब्वे के बीच कुछ ही देर में 3 मैचों वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शुरू होने वाला है। ये मैच भी पहले दो मुकाबलों की तरह हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है, जहां भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

IND vs ZIM

टीम इंडिया में होगी Suresh Raina की वापसी? ट्वीट कर दिए संन्यास से वापस लौटने के संकेतटीम इंडिया में होगी Suresh Raina की वापसी? ट्वीट कर दिए संन्यास से वापस लौटने के संकेत

टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को मौका दिया है।

क्लीन स्वीप पर नजर

तीसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप करने की होगी। अगर राहुल एंड कंपनी ऐसा करने में कामयाब रही, तो जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार चौथी बार एकदिवसीय क्रिकेट में क्लीन स्वीप का रिकॉर्ड बनाएगी। 2013 में भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में जिम्बाब्वो को 5-0, 2015 में अजिंक्य रहाणे की अगुआई में 3-0 और 2016 में एमएस धोनी की नेतृत्व में 3-0 से मेजबान टीम को धूल चटाई थी।

वहीं, जिम्बाब्वे टीम की नजर आखिरी मुकाबला जीतकर अपना सम्मान बचाने की होगी। जिम्बाब्वे ने भारत को आखिरी बार 50 ओवर फॉर्मेट में साल 2010 में हराया था, तब से लेकर अभी तक टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 14 वनडे जीतने का रिकॉर्ड बना चुकी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान।

जिम्बाब्वे: ताकुद्ज़्वानाशे कैटानो, इनोसेंट कैया, टोनी मुनयोंगा, रेजिस चकबवा (w/c), सिकंदर रज़ा, सीन विलियम्स, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा।

Comments
English summary
IND vs ZIM: India skipper KL Rahul won the toss and opt to bat first
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X