• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 रन बनाते ही वर्ल्ड कप में अपना नाम 'सबसे ऊंचा' कर लेंगे विराट कोहली

Google Oneindia News

T20 World Cup India vs South Africa- विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के दौरान गजब की फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ बैक टू बैक हॉफ सेंचुरी लगाई है और दोनों में भारत को जीत मिली। अब कोहली का सामना साउथ अफ्रीका से है जो पर्थ में होने जा रहा है। यह अच्छा मुकाबला होगा जहां कोहली अपनी फॉर्म को लगातार जारी रखना चाहेंगे।

Virat Kohli

विराट ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन क्या बनाए वे क्रिस गेल से आगे निकल गए। अब वे टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में कैरेबियाई महान को पछाड़ चुके हैं। अब वे महेला जयर्वधने का रिकॉर्ड तोड़ने से भी केवल 28 रन पीछे हैं। दाए हाथ के बल्लेबाज ने 23 मैचों में 989 रन बना लिए हैं। श्रीलंकाई लीजेंड के नाम पर 31 मैचों में 1016 रन थे। इस लिस्ट में रोहित शर्मा के नाम पर 35 मैचों में 897 रन मौजूद हैं।

अब पर्थ में कोहली केवल 28 रन दूर हैं और एक बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा। पर्थ की पिच पर भारतीयों का प्रदर्शन देखना भी दिलचस्प होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पास यहां के उछाल का फायदा उठाने वाले तेज गेंदबाज मौजूद हैं। ये पेस अटैक फॉर्म के लिहाज से काफी घातक दिखाई दे रहा है। एनिरक नोर्टजे और कैगिसो रबाडा को झेलना होगा जिसके बाद टीम इंडिया प्रोटियाज को अपने शिकंजे में ले सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

कोहली को अब रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव से भी पूरा साथ मिलने की उम्मीद है। सदाबहार हार्दिक पांड्या मौजूद हैं ही। भारतीय टीम इन खिलाड़ियों के बूते पूरे वर्ल्ड कप के दौरान अपनी बैटिंग का सिक्का चला सकती है और गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार व अर्शदीप सिंह बहुत अहम हैं जिनके साथ फिर से गेंदबाजी में शमी सदाबहार हैं।

ऑस्ट्रेलिया में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को देखना होगा कि वे तेज गेंदबाजी के हालातों में अपनी स्पिन का प्रभाव कैसे छोड़ पाते हैं। दोनों ही ठीक-ठाक बल्लेबाज भी हैं तो टीम इंडिया के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बुरे खिलाड़ी नहीं हैं।

Comments
English summary
IND vs SA: Virat Kohli need only 28 runs against South Africa to score most runs in T20 World Cup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X