• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ind vs SA: दूसरे टी20 में रोहित शर्मा ने ये दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए, जानें क्या

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जा रहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। भारत की ओर से ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर आए। रोहित ने मैदान पर उतरते ही कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इसके अलावा भारत अगर आज का मैच जीतता है तो पहली बार घर पर दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात देगा।

Recommended Video

    IND vs SA: Rohit Sharma ने रचा इतिहास, नहीं कर पाया कोई Indian Player| वनइंडिया हिंदी *Cricket

    ये भी पढ़ें: SA के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिलने से नाराज हैं फैंसये भी पढ़ें: SA के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिलने से नाराज हैं फैंस

    400वां टी20 खेल रहे रोहित

    400वां टी20 खेल रहे रोहित

    भारतीय कप्तान ने 37 गेंदों पर 43 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने 7 चौके और 1 छक्का लगाया। रोहित शर्मा आज अपने करियर का 400वां टी20 मैच खेल रहे हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड के पास सबसे ज्यादा टी20 खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 614 टी20 खेले हैं, वहीं दूसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने 556, तीसरे नंबर पर शोएब मलिक 481 मैच, चौथे पायदान पर क्रिस गेल 463 मैच और पांचवे नंबर पर सुनील नरेन हैं, जिन्होंने 435 टी20 खेले हैं।

    ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

    ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

    इसके अलावा रोहित शर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह टी20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में 500 रन बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। वह इस साल अब तक 540 रन बना चुके हैं। इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 अक्टूबर को इंदौर में आखिरी टी20 खेलेगी। आज रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई। इसके साथ ही यह जोड़ी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ पार्टनरशिप करने वाली जोड़ी बन गए हैं। रोहित और राहुल के बीच टी20 में 15 बार 50+ की साझेदारी हुई है। दूसरे नंबर पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (14) हैं, वहीं तीसरे पर पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ'ब्रायन (13) हैं।

    दोनों टीमों की प्लेइंग 11

    दोनों टीमों की प्लेइंग 11

    • भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।
    • दक्षिण अफ्रीका: टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रीली रॉसू, एडन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पारनेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, लुंगी एनगिडि।

    Comments
    English summary
    Ind vs SA Rohit Sharma playing his 400th T20 match first Indian captain to score 500 T20I runs in a calendar year
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X