India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऋषभ पंत की तारीफ करके भी फंसे वॉन, बात ऐसी कही, फैंस ने फिर लगा दी क्लास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 जुलाई: बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट के पहले दिन भारत ने इंग्लैंड पर जवाबी हमला करते हुए खुद को संकट से उभारकर अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। भयानक शुरुआत के बाद ऋषभ पंत के पलटवार के बाद भारतीय प्रशंसक बहुत खुश थे।

पार्क के चारों ओर अंग्रेजी गेंदबाजों की धुनाई की

पार्क के चारों ओर अंग्रेजी गेंदबाजों की धुनाई की

28 ओवर के अंदर महज 98 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद मेहमान मैच से पकड़ खोते जा रहे थे लेकिन फिर, पंत और रवींद्र जडेजा ने भारत को एक कमांडिंग स्थिति में लाने के लिए एक गेम-चेंजिंग पार्टनरशिप बनाई।
विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भारत की लड़ाई का जिम्मा आगे बढ़कर संभाला क्योंकि उन्होंने पार्क के चारों ओर अंग्रेजी गेंदबाजों की धुनाई की।

पंत के बल्ले से विस्फोट के बाद उमरान का गेंद से धमाका, अंग्रेज बल्लेबाज का मीडिल स्टंप उड़ाया- VIDEOपंत के बल्ले से विस्फोट के बाद उमरान का गेंद से धमाका, अंग्रेज बल्लेबाज का मीडिल स्टंप उड़ाया- VIDEO

इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय

इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय

पंत ने सबसे लंबे प्रारूप में अपना पांचवां शतक बनाने के लिए सिर्फ 89 गेंदें लीं, और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बन गए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने उन्हें आउट किया। लेकिन इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जडेजा (83) के साथ छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। पंत ने 111 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 146 रन की पारी खेली, जिससे भारत एक आरामदायक स्थिति में पहुंच गया।

माइकल वॉन ने क्या ट्वीट किया

माइकल वॉन ने क्या ट्वीट किया

क्रिकेट बिरादरी के साथ पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन भी पंत से प्रभावित थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने भारतीय स्टार की प्रशंसा की, वह भारतीय फैंस को पसंद नहीं आया।

वॉन ने ट्विटर पर पंत की तारीफ करते हुए लिख दिया कि क्या शानदार नजारा है....ऋषभ पंत वही काम कर रहे हैं जो जॉनी बेयरस्टो करते हैं।

जॉनी बेयस्टो से तुलना पर फैंस बिफरे

जॉनी बेयस्टो से तुलना पर फैंस बिफरे

इसके बाद फैंस बिफर गए और उन्होंने कहा कि पंत तो बहुत पहले से ऐसा करते आ रहे हैं, ये जॉनी बेयरस्टो हैं जो आजकल पंत की स्टाइल की नकल कर रहे हैं।

दरअसल जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में ही दो ताबड़तोड़ पारियों को अंजाम दिया। एक बार 92 गेंदों पर 136 रन बनाए गए और दूसरी बार 157 गेंदों पर 162 रन। दोनों ही मौकों पर वे कीवियों से मैच छीनने में कामयाब साबित हुए।

भारतीय फैंस ने खटिया खड़ी कर दी

भारतीय फैंस ने खटिया खड़ी कर दी

इसी बात के चलते पंत की पारी देखकर माइकल वॉन को जॉनी बेयरस्टो की याद आ गई। हालांकि भारतीय फैंस ने उनकी खटिया खड़ी कर दी।

ये पंत का टेस्ट क्रिकेट में 5वां और किसी भी भारतीय द्वारा विदेशी परिस्थितियों में जड़ा एक वन ऑफ द बेस्ट शतक था। इसके साथ ही सफेद गेंद क्रिकेट में पंत की फॉर्म की कलह भी समाप्त हो गई है। हालांकि मैच खत्म नहीं हुआ है लेकिन भारत ठीक स्थिति में हैं जहां गेंदबाजी पर अब दारोमदार होगा।

Comments
English summary
IND vs ENG: Michael Vaughan appreciate Rishabh Pant knock but praise Jonny Bairtow, Fans trolled him again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X