• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Ind vs Aus: विराट ने एडम जम्पा के लिए बनाई थी खास रणनीति, बोले- टीम में अपने योगदान से खुश हूं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला गया।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को हैदराबाद में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाकर 6 विकेट से मैच को जीत लिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। मैच के बाद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा मैंने आज एडम जम्पा को बड़े शॉट लगाने का मन बना लिया था। वह एक क्वालिटी गेंदबाज हैं और जब भी हम खेलते हैं तो वह मेरे स्कोरिंग रेट को कंट्रोल करने का प्रयास करते हैं।

Recommended Video

IND vs AUS: Virat Kohli ने बनाया World Record, Rahul Dravid को भी पछाड़ा | वनइंडिया हिंदी *Cricket

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: अक्षर के रॉकेट थ्रो ने मैक्सवेल को भेजा पवेलियन, हिटमैन ने DK को किस कर मनाया जश्नये भी पढ़ें: IND vs AUS: अक्षर के रॉकेट थ्रो ने मैक्सवेल को भेजा पवेलियन, हिटमैन ने DK को किस कर मनाया जश्न

मैं टीम में अपने योगदान से खुश हूं

मैं टीम में अपने योगदान से खुश हूं

कोहली ने कहा, मुझे पता था कि जम्पा स्टंप को टारगेट करने वाला था, इसलिए मैं पहले से ही लेग के बाहर खड़ा था। पिछले गेम में मैं थोड़ा निराश था कि उसे चौका मारने के बाद मैं उसे छक्का मारने के बजाय डबल के लिए गया। मैं बीच के ओवरों में उन बड़े खिलाड़ियों को मारने के लिए प्रयास कर रहा हूं ताकि इससे टीम की स्थिति में मदद मिल सके। खेल इतने लंबे समय तक नहीं चलना चाहिए था, हमें अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा करने के लिए शायद 4 या 5 का स्कोर करना चाहिए था। मेरा संयम बनाए रखना और एक चौका लगाना महत्वपूर्ण था। मैं टीम में अपने योगदान से खुश हूं, मैंने ब्रेक लिया, नेट्स पर वापस गया, अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और सोचता हूं कि यह अच्छा हो रहा है। मैं योगदान देना जारी रखना चाहता हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।

अपने अनुभव का उपयोग कर रहा

अपने अनुभव का उपयोग कर रहा

विराट ने कहा, इसलिए मैं 3 नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं। मुझे अपने अनुभव का उपयोग करना होगा और टीम को वह देना होगा जो टीम चाहती है। मैंने अच्छी शुरुआत की। मुझे जम्पा बीच के ओवर्स में एक महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं। जब सूर्या ने उनकी गेंदों पर बड़े-बड़े शॉट लगाए तो मैंने भी डग-आउट की तरफ देखा। रोहित और राहुल भाई दोनों ने मुझसे कहा, 'आप बस बल्लेबाजी करते रह सकते हैं' क्योंकि सूर्या इसे अच्छी तरह से मार रहे थे। यह सिर्फ एक साझेदारी बनाने के बारे में था। मैंने अभी अपने अनुभव का थोड़ा सा उपयोग किया है।

सूर्या की तारीफ की

सूर्या की तारीफ की

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, सूर्यकुमार जो करना चाहता है उसमें पूरी तरह क्लीयर था। उनके पास किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने का गेम है। वह पहले ही दिखा चुका है। उन्होंने इंग्लैंड में शतक लगाया, उन्होंने एशिया कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने तूफानी पारियां खेलीं। उनके पास कई तरह के शॉट हैं और वह उन शॉट्स को सही समय पर सही तरीके से खेलना जानते हैं। वह अपने खेल को अंदर से जानते हैं। उनकी टाइमिंग लाजवाब है। जब सूर्या बड़े-बड़े शॉट लगा रहे थे तो उन्हें ऐसा करते देख मैं काफी हैरान था।

विराट ने द्रविड़ को पछाड़ा

विराट ने द्रविड़ को पछाड़ा

आखिरी टी20 में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 48 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। इस पारी के साथ ही विराट भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर (34357) के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी (24078) भी बन गए हैं। उन्होंने राहुल द्रविड़ (24064) को पीछे छोड़ दिया है। विराट की अलावा सूर्यकुमार यादव भी शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने 36 गेंदों पर 69 रन की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में सूर्या ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। वह इस साल शानदार लय में हैं।

Comments
English summary
Ind vs Aus Virat Kohli made special strategy for Adam Zampa said happy with my contribution to team
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X