• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

9 खिलाड़ी एक तरफ, ये 2 खिलाड़ी एक तरफ, 'जीतना है वर्ल्ड कप तो इन्हें रखना संभालकर'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 सितंबर: T20 वर्ल्ड कप में 2 महीने का समय बचा है और टॉप की क्रिकेट टीमों ने अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया ने तो आरोन फिंच की अगुवाई में अपनी 15 सदस्य टीम भी घोषित की है। भारतीय टीम पर भी सबकी नजरें हैं कि वहां कौन से बेस्ट 15 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेलते दिखाई देंगे। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात में एक और बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है।

हार्दिक पांड्या सबसे ऊपर दिखाई दे रहे हैं

हार्दिक पांड्या सबसे ऊपर दिखाई दे रहे हैं

यह एशिया कप रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला जा रहा है और टी-20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को चुनने का एक अच्छा प्लेटफार्म भी है। बेहतरीन बात यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय कई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है लेकिन हार्दिक पांड्या सबसे ऊपर दिखाई दे रहे हैं। वे गेंद के साथ बल्ले से जो योगदान दे रहे हैं उसके लिए हर फैंस का दिल गदगद हो रहा है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर मानते हैं कि अगर भारत को t20 विश्व कप में अच्छा करना है तो दो खिलाड़ियों को बहुत ही अहम भूमिका निभानी है।

ये दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप की कुंजी हैं

ये दो खिलाड़ी वर्ल्ड कप की कुंजी हैं

और यह दो खिलाड़ी हैं- हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह। बुमराह इस समय चोट के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। अभी नहीं पता कि जसप्रीत बुमराह कब तक ठीक होंगे लेकिन गंभीर का मानना है कि विश्व कप में आपको अगर प्रदर्शन करना है तो इन दो खिलाड़ियों की भूमिका ही अहम होने वाली है। गौतम गंभीर ने भारत और हांगकांग के बीच एशिया कप 2020 में होने वाले मुकाबले से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत की और उन्होंने बताया हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह की कुंजी है।

आप चाहे कोई भी नाम दीजिए, एक्स फैक्टर कहिए या कुछ और

आप चाहे कोई भी नाम दीजिए, एक्स फैक्टर कहिए या कुछ और

"हार्दिक और जसप्रीत उन परिस्थितियों और उन हालातों में गेंदबाजी कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या वर्ल्ड क्लास है। हम सभी जानते हैं कि वह बल्ले से किस क्षमता के साथ योगदान करते हैं लेकिन आप देखिए कि वह 140 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। आपको एक ऑलराउंडर से और क्या चाहिए। वे निश्चित तौर पर वर्ल्ड क्लास हैं। आप चाहे कोई भी नाम दीजिए, एक्स फैक्टर कहिए या कुछ और, वे बस जबरदस्त हैं।"

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या

गंभीर आगे कहते हैं कि, अगर भारत को कुछ कर गुजरना है अगर भारत को t20 विश्व कप में भी अपना नाम करना है तो यह दो खिलाड़ी अपनी अपने रौद्र रूप में मौजूद रहने चाहिए। हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह अपने आग उगलते प्रदर्शन के साथ रहेंगे तो भारत के t20 विश्व कप को जीतने के चांस जिंदा रहेंगे।

बता दे T20 वर्ल्ड कप सुपर 12 स्टेज 22 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है जहां 23 अक्टूबर को भारत का मुकाबला एक बार फिर पाकिस्तान से होगा।

'आप तेज क्या हुए, हम धीमे हो गए', सूर्यकुमार यादव क्यों चुरा ले गए आखिर में विराट के कुछ रन'आप तेज क्या हुए, हम धीमे हो गए', सूर्यकुमार यादव क्यों चुरा ले गए आखिर में विराट के कुछ रन

Comments
English summary
Gautam Gambhir says Hardik Pandya and Jasprit Bumrah will be key for India's chance in T20 World Cup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X