• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'विदेशी कोच टीम इंडिया को बर्बाद कर सकते हैं', गंभीर ने कहा देशी कोचों को लेने में दिक्कत क्या है

Google Oneindia News

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि देश के कोच विदेशी कोचों की तुलना में बेहतर हैं और वे भारतीय क्रिकेट की बेहतर सेवा करने में सक्षम हैं। भारत के पास वैसे लंबे समय से देशी हेड कोच ही रहे हैं जैसे रवि शास्त्री और अब राहुल द्रविड़ लेकिन रिजल्ट के नाम पर आईसीसी ट्रॉफी अब भी उतनी ही दूर है जितनी की पहले थे। हालांकि गंभीर का कहना है कि इंडियन कोचों ने पिछले समय में खुद को साबित किया है। उन्होंने लालचंद राजपूत का नाम दिया जिनके अंडर में भारत ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था।

गौतम गंभीर ने विदेशी कोचों की आलोचना की

गौतम गंभीर ने विदेशी कोचों की आलोचना की

गंभीर ने विदेशी कोचों की आलोचना की और बताया कि वे इंडियन क्रिकेट को बर्बाद तक कर सकते हैं। गंभीर ने कहा, "हां, हमें अपनी टीम के लिए विदेशी कोच नहीं चाहिए और हमारी टीम के लिए विदेशी कोच चाहिए, वे सिर्फ आपकी क्रिकेट और टीम को खराब कर सकते हैं, भारतीय कोचों के साथ क्या गलत है? उन्होंने क्या गलत किया है? हमने लाल चंद राजपूत की कोचिंग में 2007 का टी 20 विश्व कप जीता था"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका से जुड़ी त्रिकोणीय सीरीज जीत के बारे में भी बात की जिसमें टीम के कोच के राजपूत ही थे।

डंकन फ्लेचर और जॉन राइट ने क्या खास काम किया है

डंकन फ्लेचर और जॉन राइट ने क्या खास काम किया है

गंभीर ने कहा, "हमने उसी कोच के साथ पहली बार ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज भी जीती थी लेकिन हमें 2011 विश्व कप की जीत और कोच गैरी कर्स्टन याद हैं।"

गंभीर ने पिछले विदेशी कोचों के कोचिंग पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "डंकन फ्लेचर और जॉन राइट ने क्या खास काम किया है? हमें अपने स्थानीय खिलाड़ियों और कोचों पर भरोसा दिखाना होगा।"

भारत के लिए 2007 और 2011 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गंभीर ने गेंदबाजों के योगदान की भी सराहना की।

हमें गेंदबाजों को भी याद रखना चाहिए

हमें गेंदबाजों को भी याद रखना चाहिए

उन्होंने कहा, "हमें विश्व कप फाइनल में 97 और 91 रन बनाने वाले खिलाड़ियों को हमेशा क्यों याद रखना चाहिए। जहीर खान और हरभजन सिंह ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनका प्रयास बल्लेबाजों के बराबर था, इसलिए हमें उन्हें भी याद रखना होगा।"

गंभीर खुद धीरे-धीरे कोचिंग की दुनिया में उतर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर की भूमिका निभाई थी।

'उसमें है वैरिएशन की कमी', वसीम जाफर ने बताया उमरान मलिक के लिए ODI बेहतर है या T20'उसमें है वैरिएशन की कमी', वसीम जाफर ने बताया उमरान मलिक के लिए ODI बेहतर है या T20

Comments
English summary
Gautam Gambhir is in favour of deshi coach for Team India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X