India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हर तेज गेंदबाज अच्छा कप्तान नहीं होता', भारत के पूर्व पेसर ने ही की जसप्रीत बुमराह की खिंचाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 जुलाई: भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए कप्तान बनाया था। रोहित शर्मा कोविड के चलते बाहर हो गए थे। बुमराह को अपनी कप्तानी के लिए आलोचना और सराहना दोनों मिली। लेकिन जब टीम हारती है तब आलोचना ज्यादा सहनी होती है। एक खिलाड़ी के तौर पर जसप्रीत उम्दा रहे लेकिन रिजल्ट वह नहीं निकला जो भारत को चाहिए था। भले ही बुमराह कई पूर्व क्रिकेटरों को प्रभावित करने में सफल रहे लेकिन करसन घावेरी इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते।

भारत के पूर्व पेसर ने ही की जसप्रीत बुमराह की खिंचाई

भारत के पूर्व पेसर ने ही की जसप्रीत बुमराह की खिंचाई

घावेरी पूर्व तेज गेंदबाज रहे हैं और उनका कहना है हर कोई तेज गेंदबाज अच्छा कप्तान साबित नहीं हो सकता। घावेरी ने 159 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 452 विकेट निकाल दिए हैं। उनका मानना है कि एक तेज गेंदबाज को खेल के बहुत सारे पहलुओं को ध्यान में रखना होता है और बुमराह ने तो कभी कप्तानी ही नहीं की। उन्होंने क्लब स्तर पर भी यह काम नहीं किया तो वे भारत को टेस्ट मैच में लीड करने के लिए उम्दा विकल्प नहीं हो सकते थे।

बुमराह ने कभी किसी टीम की कप्तानी नहीं की थी

बुमराह ने कभी किसी टीम की कप्तानी नहीं की थी

घावरी ने मिड-डे को बताया "बुमराह ने कभी किसी टीम की कप्तानी नहीं की है। रणजी ट्रॉफी टीम के बारे में भूल जाओ, उन्होंने क्लब की ओर से भी नेतृत्व नहीं किया है। देखिए, एक कप्तान का दिमाग बिल्कुल अलग होता है। उसे फील्ड प्लेसमेंट बनाने और गेंदबाजी में बदलाव और रणनीति बनाने के बारे में सोचते रहना चाहिए। ड्रेसिंग रूम में, मुझे यकीन है [मुख्य कोच] राहुल द्रविड़ और अन्य कोचों ने बहुत सारी योजनाएं बनाईं होंगी, लेकिन जब 11 खिलाड़ी मैदान पर जाते हैं, तो कप्तान को उन पर अमल करना चाहिए। बुमराह ऐसा नहीं कर सके।"

विराट कोहली पर कसा तंज

विराट कोहली पर कसा तंज

घावेरी ने क्रिकेट से मुंह मोड़ते जा रहे विराट कोहली पर भी तंज कसा और कहा कि अगर रोहित समय पर फिट नहीं थे तो श्रंखला के भाग्य का फैसला करने वाले टेस्ट मैच के लिए कोहली को कप्तानी संभालने की इच्छा जतानी चाहिए थी।

उन्होंने आगे कहा, "हार जीत तो लगी रहती है लेकिन इतनी मुश्किल परिस्थिति में विराट कोहली को आगे आना चाहिए था, ऐसा मुझे लगता है।"

ऋषभ पंत की प्रतिभा इस्तेमाल करनी होगी, गावस्कर ने दिया भारत को T20 में बड़े बदलाव का सुझावऋषभ पंत की प्रतिभा इस्तेमाल करनी होगी, गावस्कर ने दिया भारत को T20 में बड़े बदलाव का सुझाव

Comments
English summary
Ex Indian pacer is not happy with Jasprit Bumrah captaincy, who could not implement Rahul Dravid planning
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X