• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट की हुई सर्जरी, भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगी सीरीज

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अगस्त: टीम इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट इस साल सितंबर में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सफेद गेंद की श्रृंखला से बाहर हो जाएंगी क्योंकि दाएं हाथ की बल्लेबाज ने कूल्हे की सर्जरी कराई है और काफी समय तक क्रिकेट से बाहर हो सकती हैं। नाइट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान कूल्हे में चोट लग गई थी और वह 2022 के सभी महत्वपूर्ण राष्ट्रमंडल मैचों से भी चूक गईं थीं। (फोटो सौजन्य- ट्विटर)

England women cricket captain Heather Knight will not play in India series due to hip surgery

घरेलू टीम ने उस मेगा इवेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन पदक हासिल करने में विफल रही। घरेलू टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को हराया और फिर अपने दूसरे ग्रुप स्टेज मैच में प्रोटियाज टीम को हराया। इंग्लैंड विमेंस ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबले में न्यूजीलैंड को भी हराया।

ग्रुप स्टेज मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, घरेलू टीम ने सेमीफाइनल में भारत का सामना किया और उन्हें केवल चार रनों के अंतर से करीबी हार का सामना करना पड़ा। कांस्य पदक के मैच में फिर टीम इंग्लैंड का दिल टूट गया क्योंकि वह न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हारकर टूटा दिल लिए प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी।

बांग्लादेश ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर को बनाया टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना हेड कोचबांग्लादेश ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर को बनाया टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपना हेड कोच

31 वर्षीय हीथर ने कहा है कि उनके कूल्हे की सर्जरी हुई है और वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से चूक जाएंगी। न केवल भारत के खिलाफ, बल्कि आगामी महिला बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पाएंगी जो अक्टूबर में शुरू होती है।

नाइट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "मैंने वापस आने और जल्द ही दौड़ने के लिए अपने कूल्हे की सर्जरी कराई है। दुर्भाग्य से, यह मुझे भारत श्रृंखला और महिला बिग बैश लीग से बाहर कर देता है, लेकिन मेरा लक्ष्य साल के अंत तक वापस आने का है।

"यह थोड़ा सा समय निकालने और रिहैब करने का है!"

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की T20I श्रृंखला 10 सितंबर से शुरू होगी। T20I श्रृंखला समाप्त होने के बाद वनडे मैच शुरू हो जाएंगे।

Comments
English summary
England women cricket captain Heather Knight will not play in India series due to hip surgery
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X