• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Badminton World Championships: चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 अगस्त: भारत की टॉप रैंक की जोड़ी, चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी ने बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यह बर्मिंघम के राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन जोड़ी है। इन्होंने विश्व की नंबर 2 डैनिश जोड़ी जेप्पे बे और लासे मोल्हेडे पर 21-12, 21-10 से आसान जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला गत चैंपियन जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी से होगा।

Badminton World Championships: Satwiksairaj Rankireddy-Chirag Shetty enters in quarter finals

इससे पहले सात्विक और चिराग ने ग्वाटेमाला की जोनाथन सोलिस और एनिबल मारोक्विन की टीम को 21-8, 21-10 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। चिराग और सात्विक को शुरूआती दौर में बाई मिली थी।

इससे पहले, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन की एक और भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी ने गुरुवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में अपने पहले क्वार्टर फाइनल में वापसी के साथ जीत के साथ अपने अभियान को जारी रखा।

'विपक्षियों पर हावी रहना टीम इंडिया', भारत के पास पाकिस्तान समेत सबको हराने का दम है- स्टायरिस'विपक्षियों पर हावी रहना टीम इंडिया', भारत के पास पाकिस्तान समेत सबको हराने का दम है- स्टायरिस

अर्जुन ने जीत के बाद बीडब्ल्यूएफ टीवी को बताया, "हमें अच्छा लग रहा है। हर मैच की तरह हम इसके लिए भी तैयार थे। हमने अपने पिछले मैच की तुलना में अलग रणनीति का इस्तेमाल किया क्योंकि ये लोग अपने पैरों पर तेज हैं इसलिए हमें अतिरिक्त तैयार रहना पड़ा। खेल में हमारे पास कई नर्वस स्थितियां थीं लेकिन भाग्य से हम उन पर काबू पाने में सक्षम थे। "

"हम पूरी तरह से आगे बढ़ना चाह रहे हैं क्योंकि हमारे पास अच्छी जोड़ियों के साथ कई करीबी मैच खेले हैं। मुझे लगता है कि यह हमारा समय है, क्योंकि मैच हमारे पक्ष में झुक रहे हैं।"

बाद में दिन में, साइना नेहवाल अपने प्री-क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी, जबकि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ऑल-इंडियन अंतिम 16 मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

Comments
English summary
Badminton World Championships: Satwiksairaj Rankireddy-Chirag Shetty enters in quarter finals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X