• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रैक्‍टर रैली में मृत किसान का रामपुर में हुआ अंतिम संस्‍कार, दादा बोले- सरकार है बेटे की कातिल

|

रामपुर। कृषि कानूनों (Farm Laws) के खि‍लाफ 26 जनवरी को दिल्ली में हुए ट्रैक्टर मार्च (Farmers Tractor March) के दौरान यूपी के रामपुर (Rampur) जिले में रहने वाले किसान नवरीत सिंह उर्फ नेवी की मौत हो गई थी। बुधवार को गांव डिबडिबा में नवरीत का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्‍या में लोग पहुंचे। पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। उधर, मृतक किसान के दादा अभी भी इस बात पर अड़े हैं कि पुलिस ने उनके पोते को गोली मारी है। बता दें, दिल्‍ली और यूपी पुलिस की ओर से साफ किया जा चुका है कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में किसान की मौत ट्रैक्‍टर पलटने से हुई है।

    ट्रैक्टर मार्च में रामपुर के किसान की दिल्ली में हुई मौत, परिजनों ने कहा- पुलिस ने मारी गोली

    family of farmer who died in Delhi violence says Govt murdered his son

    रामपुर की तहसील बिलासपुर के ग्राम डिबडिबा के रहने वाले नवरीत सिंह की 26 जनवरी में किसान आंदोलन के दौरान मौत हो गई थी। इस दौरान पुलिस और किसानों की आपस में झड़प भी हुई थी। किसान के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। बुधवार को गांव डिबडिबा में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्‍या में लोगों ने नम आंखों से मृतक किसान को अंतिम विदाई दी। नवरीत सिंह के दादा हरदीप सिंह ने कहा कि पुलिस की गोली से उनका पोता शहीद हुआ है। हरदीप सिंह ने कहा कल एक्सरे में साफ आ गया है कि गोली आगे से लगकर पीछे को निकल गई है। उनके बेटे की कातिल तो सरकार है।

    हरदीप सिंह ने कहा, हम तो बार-बार कह रहे थे कि सरकार की एजेंसीया गड़बड़ करवाएगी हमारे पास इस बात के सबूत भी है। बीजेपी के लेटर पैड पर चिट्ठी है, जो बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं के लिए सर्कुलेट हुई है। उन्‍होंने कहा, हमने बार-बार सरकार को नंगा किया, लेकिन सरकार ने कभी जवाब नहीं दिया। लाल किले पर झंडा लहराने पर हरदीप सिंह ने कहा वह तो प्लांटेड था। लाल किले पर कोई झंडा लहरा रहा है, नीचे पुलिस बैठी हुई है कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, इसे हम क्या कहेंगे। हमें लड़ाई जीतनी है तो हम इतनी जल्दी नहीं छोड़ेंगे हम लड़ेंगे।

    Farmer Tractor rally: गोली से नहीं, चोटें लगने से हुई थी रामपुर के किसान की मौत, पीएम रिपोर्ट में खुलासा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    family of farmer who died in Delhi violence says Govt murdered his son
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X