• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: रीट परीक्षा में नकल का मामला, सवाई माधोपुर के जिला शिक्षा अधिकारी सस्पेंड

|
Google Oneindia News

जयपुर, 27 सितंबर: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) में निकल कराए जाने से जुड़े मामले में राज्य की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार ने सवाई माधोपुर के जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीना को उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए निलंबित कर दिया है। मंगलवार को इसको लेकर शसान उप सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया है। उनके अलावा 13 कर्मचारी भी निलंबित हुए हैं।

reet

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस मामले में कार्रवाई की जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया है कि रीट परीक्षा में नकल गिरोह पर पहला ऐक्शन लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी, सवाई माधोपुर राधेश्याम मीणा को निलंबित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जाँच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी। अभी और ऐक्शन होना बाकी है, कोई दोषी नहीं बचेगा।

एक और ट्वीट में डोटासरा ने लिखा है- रीट परीक्षा में अब तक प्राप्त जानकारी के आधार पर शिक्षा विभाग के 13 कर्मचारियों की संदिग्ध भूमिका की सूचना मिली थी जिस पर ऐक्शन लेते हुए सभी 13 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। अब आगे पुलिस जाँच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के उपरांत इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी।

राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने करीब 26 लाख आवेदन किए थे। परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया गया। कई सेंटरों पर परीक्षा में नकल होने की बात सामने आई है। ब्लूटूथ उपकरण से लैस चप्पलों के साथ भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद नकल गिरोह पर शिकंजा कसते हुए ये कार्रवाई की गई है।

पंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी ने मंत्रियों को बांटे विभाग, डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा को मिला गृह मंत्रालयपंजाब: मुख्यमंत्री चन्नी ने मंत्रियों को बांटे विभाग, डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा को मिला गृह मंत्रालय

English summary
Rajasthan Govt suspends Sawai Madhopur District Education Officer cheating in REET examination
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X