• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : शादी के 16 दिन बाद भरतपुर का फौजी सौरभ कटारा आतंकी हमले में शहीद, आज है जन्मदिन

By कपिल चीमा
|

भरतपुर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देते हुए राजस्थान का बहादुर फौजी बेटा सौरभ कटारा शहीद हो गया। शहीद सौरभ शर्मा राजस्थान के भरतपुर जिले की रूपवास तहसील की दाहिनी ग्राम पंचायत के गांव बरौली ब्राह्मण के रहने वाले थे। शहादत के 16 दिन पहले 8 दिसम्बर को सौरभ कटारा की शादी हुई थी और आज 25 दिसम्बर को उनका जन्म दिन था। पांच दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटे थे।

 कल ही मायके से आई थी नवविवाहिता

कल ही मायके से आई थी नवविवाहिता

8 दिसम्बर की शादी के चलते सौरभ कटारा गांव आए हुए थे। पांच दिन पहले ही लौटे और न​वविवाहिता व परिजनों से फिर अवकाश लेकर जल्द आने का वादा करके गए थे। इस बीच उनकी शहादत की खबर आ गई। उधर, 25 दिसम्बर को पति सौरभ कटारा का जन्मदिन मनाने के लिए नवविवाहिता पूनम एक दिन पहले ही मायके से ससुराल आई थी। तहसीलदार अल्का श्रीवास्तव के अनुसार शहीद सौरभ की पार्थिव देह गुरुवार को उनके गांव आने की संभावना है।

सौरभ कटारा की शहादत को नमन

सौरभ कटारा की शहादत को नमन

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने सौरभ कटारा की शहादत को सलाम किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने भी वीर सपूत की शहादत को नमन करते हुए ट्वीट किया है। वहीं सौरभ कटारा के शहीद होने पर उनके गांव बरौली में शोक की लहर है।

    Jammu kashmir में हुए बम ब्लास्ट में Bharatpur का सपूत सौरभ कटारा शहीद | वनइंडिया हिंदी
     तीन साल पहले भर्ती हुए थे सौरभ कटारा

    तीन साल पहले भर्ती हुए थे सौरभ कटारा

    भरतपुर के गांव बरौली ब्राह्मण निवासी सौरव कटारा पुत्र नरेश कटारा की 3 वर्ष पूर्व ही आर्मी में ड्राइवर के पद पर नौकरी लगी थी। सौरव व उसके बड़े भाई गौरव की 8 दिसम्बर को शादी हुई थी। सौरव की शादी मथुरा के जाजमपट्टी रसूलपुर निवासी उदयराम शर्मा की पुत्री पूनम के साथ हुई थी। शादी के बाद सौरव 15 दिसम्बर को घर से डयूटी पर श्रीनगर के कुपबाड़ा गया था। सोमवार रात के समय विस्फोट में सौरव व एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों घायलों को साथी जवान अस्पताल ले गए, जहां सौरव व उसके साथी जवान शहीद हो गए।

    Motaram Sharma Sikar : 62 साल के किसान ने उगाई यौन शक्ति बढ़ाने वाली मशरूम, कीमत दो लाख रुपए प्रति किलो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Saurabh Katara from bharatpur, Rajasthan Martyred in bomb blast at kupwara
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X