• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan Panchayat Chunav Result: काउंटिंग शुरू, सामने आएंगे 6 जिलों के नतीजे

|
Google Oneindia News

जयपुर, 04 सितंबर: राजस्थान के 6 जिलों जोधपुर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, सवाईमाधोपुर और सिरोही में तीन चरणों में हुए पंचायत चुनाव 2021 के लेकर हुए मतदान की काउंटिंग शुरू हो गई है। वोटों की गिनती पहली पारी में सुबह 9 बजे से शुरू हुई है, जिसमें पंचायत समिति सदस्यों के वोट की काउंटिंग की जाएगी। वहीं दूसरी पारी की मतगणना दोपहर 1 बजे से शुरू होगी, जिसमें जिला परिषद सदस्यों की किस्मत का फैसला होगा। जानकारी के मुताबिक सभी पंचायत समितियों के चुनाव की मतगणना राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में की जाएगी।

rajasthan panchayat chunav result

राजस्थान के 6 जिलों के पंचायतीराज चुनाव के लिए आज (04 सितंबर) को 335 टेबलों पर 1370 प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला होगा। चुनाव के नतीजों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और आरएलपी में हलचल है।

वहीं अगर सिर्फ जयपुर जिला परिषद की बात करें तो यहां भी दो पारियों में पंचायत चुनाव की काउंटिंग होगी। पहली पारी में पंचायत समिति सदस्यों की गिनती और दूसरी पारी में जिला परिषद सदस्यों के वोटों की गणना होगी। जयपुर के जिला परिषद के 51 वार्डों में आज 128 प्रत्याशियों कि किस्मत का फैसला होगा। वहीं 22 पंचायत समिति में 442 वार्डों में 1242 प्रत्याशी हैं।

वोटों की काउंटिंग से जुड़ी तैयारियों की बात करें तो राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में स्ट्रॉग रूम में मतगणना हो रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक मतगणना से जुड़ी सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी कर ली गई थी। सभी पदों के लिए शनिवार शाम को नतीजे आ जाएंगे। हालांकि पहली पारी की काउंटिग के बाद यानी 1 बजे के बाद स्थिति काफी साफ हो जाएगी। इन चुनावों में अहम मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान बारिश रिपोर्ट कार्ड : पाली में अक्टूबर से चलेगी वाटर ट्रेन, 727 में से 276 बांध रह गए खालीये भी पढ़ें- राजस्थान बारिश रिपोर्ट कार्ड : पाली में अक्टूबर से चलेगी वाटर ट्रेन, 727 में से 276 बांध रह गए खाली

English summary
Rajasthan Panchayat Election Results 2021 jaipur jodhpur panchayat chunav all details here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X