• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से जंग : पीएम रिलीफ फंड में 10 साल के बच्चे ने दान किए पॉकेट मनी के 1160 रुपए

|

प्रतापगढ़। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए देशभर से लोग दिल खोलकर पीएम रिलीफ फंड में दान कर रहे हैं। कई सेलेब्रिटी, खिलाड़ियों व उद्योगपतियों ने जहां करोड़ों रुपए दिए हैं, वहीं बच्चे भी पीछे नहीं हैं। राजस्थान में कई बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवाई है।

प्रतापगढ़ के रजोरा गांव का रहने वाला है रणजीत

प्रतापगढ़ के रजोरा गांव का रहने वाला है रणजीत

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाना इलाके के गांव रजोरा के 10 साल के बच्चे रणजीत गायरी ने अपना गुल्लक तोड़कर पॉकेट मनी के 1160 रुपए दान किए हैं। गायरी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए हथुनिया थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी को रुपए सौंपे हैं ताकि वे उन्हें प्रधानमंत्री राहत रक्षा कोष में जमा करवा सकें।

राजस्थान : दो बेटियों ने कोरोना से लड़ने के लिए पीएम रिलीफ फंड में दी पॉकेट मनी

 अन्य लोग लें प्रेरणा

अन्य लोग लें प्रेरणा

थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी ने रणजीत के इस फैसले की प्रशंसा करते हुए उसे सेनेटीक, मास्क और ग्लव्ज दिए और कोरोना वायरस के बचने के सुझाव बताए। बच्चे ने काफी देर पुलिस स्टाफ से बात की। पुलिस ने उससे उसकी पढ़ाई और परिवार के बारे में भी खूब बातें की। बच्चे का ऐसा हौसला देख पुलिस ने कहा कि इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

 दौसा की बेटियों ने भी किया दान

दौसा की बेटियों ने भी किया दान

बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 106 हो गई है। अकेले जयपुर में 34 और भीलवाड़ा में 26 केस सामने आ चुके हैं। उधर, सोमवार को राजस्थान के दौसा जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी के पास दो बेटी ऋषिका और रूपम पहुंची। उन्होंने बताया कि परिजनों दोनों को जो पॉकेट मनी देते थे। वो राशि उन्होंने जमा कर ली। अब देश संकट की घड़ी से गुजर रहा है। ऐसे में वे दोनों अपनी पॉकेट मनी को दान करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी पॉकेट मनी से बचाई गई पूरी राशि जिला कलेक्टर को सौंप दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pratapgarh's 10 year old Boy donated Rs 1160 of pocket money to PM Relief Fund
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X