• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मोहब्बत की मिसाल: युवती ने घर से भागकर नेत्रहीन युवक से रचाई शादी, अजब प्रेम कहानी का गजब Video

|

सीकर। कहते हैं ना प्यार अंधा होता है और प्यार में जाति धर्म शारीरिक क्षमताएं कोई मायने नहीं रखती। इस बात का ताजा उदाहरण राजस्थान के सीकर जिले के गांव परडोली में सामने आया है। यहां एक युवती ने एक नेत्रहीन युवक से विवाह रचाया है। यूं तो किसी नेत्रहीन से शादी करना कोई गलत बात नहीं, मगर युवक-युवती की यह लव स्टोरी बेहद रोचक है।

Love Story of Sikar Gril Suman And Blind youth of Jhunjhunu

सीकर सदर थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत ने बताया कि परडोली निवासी एक युवती सुमन के परिजनों ने उसकी ​गुमशुदगी दर्ज करवाई थी, जिस पर टीम गठित कर युवती की तलाश शुरू की गई तो वह झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ थाना इलाके गांव लोटिया निवासी संदीप के रहती मिली। संदीप नेत्रहीन है।

ये भी पढ़ें :'मुझे चाय पिलाई, फिर खो बैठा होश', व्यापारी ने बयां की महिला की करतूत

पुलिस जांच में सामने आया कि सुमन ने घर से भागकर संदीप के साथ मेरठ में आर्य समाज में विवाह कर लिया और फिर संदीप के साथ उसके घर रहने लगी। पुलिस ने संदीप व सुमन को गांव लोटिया से दस्तयाब किया। इसके बाद सुमन ने वापस संजीव के साथ ही रहना स्वीकार किया और कहा कि वह स्वेच्छा से उसके साथ आई थी और उसने मेरठ के आर्य समाज में विवाह कर लिया है और वे उसके साथ ही उसके घर पर रहना चाहती है।

Love Story of Sikar Gril Suman And Blind youth of Jhunjhunu

ऐसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

सीकर सदर थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत ने बताया कि युवक और युवती की मुलाकात एक दोस्त के जरिए किसी मंदिर में हुई थी। फिर दोनों के बीच बातों और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ। दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों आंखों से नेत्रहीन युवक के साथ युवती ने जिंदगी ​बिताने का फैसला ले लिया। 24 वर्षीय यह युवती किसी तरह से शारीरिक रूप से असक्षम नहीं है, जबकि युवक पूरी तरह नेत्रहीन है। युवती ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह युवक से सच्चा प्यार करती है। इसलिए शादी कर ली अब वह अपने पति का सहारा बनेगा और उसके लिए नौकरी-मजदूरी करनी पड़ी तो वो भी करेगी।

love story sikar

नेत्रहीन युवक की पत्नी चंडीगढ पुलिस में कार्यरत

जांच के दौरान पता लगा कि नेत्रहीन युवक की पत्नी चंडीगढ पुलिस में एएसआई के पद पर कार्यरत है और उसकी एक बच्ची भी है। वह काफी समय से अलग ही रहती है। युवक का चार साल पहले एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उसके आंखें चली गई थी। उसका एक भाई भी है जो कि परिवार के साथ ही गांव में ही रहता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Love Story of Sikar Gril Suman And Blind youth of Jhunjhunu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X