• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान, राज्य में 96 फीसदी के पार पहुंचा कोरोना रिकवरी रेट

|

जयपुर। Corona recovery rate in Rajasthan भारत में अब कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी पड़ रही है और ये असर राज्यों में कोरोना के बढ़ते रिकवरी रेट के कारण हो रहा है। दिल्ली और यूपी के बाद राजस्थान में भी कोरोना के आंकड़े अब लगातार बदल रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को बताया कि राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 96 फीसदी के पार चल गया है। साथ ही RT-PCR टेस्ट के जरिए पिछले एक महीने में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या में 5 प्रतिशत की कमी आई है।

Ashok gehlot

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी ये जानकारियां

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा है, "राज्य में कोरोना की रफ्तार अब कंट्रोल में हैं। रिकवरी रेट 96.14 प्रतिशत तक पहुंच गा है। इसके अलावा राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 10 हजार के नीचे आ गई है। मृत्यु दर भी एक प्रतिशत से भी कम है। पिछले महीने के मुकाबले पॉजिटिव रेट में 5 फीसदी की कमी आई है और ये सब आरटी-पीसीआर पद्धति का उपयोग करके संभव हो पाया है।"

लोग ना बरतें लापरवाही- अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा है कि भले ही कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ रहा हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि लोग लापरवाही बरतने लगें। अगर आमजन ने पूर्व की तरह सावधानी नहीं बरती तो हालात बिगड़ सकते हैं। कोविड-19 बीमारी से ठीक हो चुके लोगों में पोस्ट कोविड समस्याएं देखने को मिल रही हैं। इन समस्याओं को नजरअंदाज करना परेशानी का कारण बन सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona recovery rate cross 96 percent in Rajasthan, says ashok gehlot
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X