• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सवाई माधोपुर सेक्स रैकेट केस में कांग्रेस नेता पूनम चौधरी भी पकड़ी गईं, भाजपा नेता सुनीता जेल में

|

सवाई माधोपुर। राजस्थान की सियासत में भूचाल ला देने वाले सवाई माधोपुर सेक्स रैकेट केस में मंगलवार को बड़ी खबर सामने आई है। भाजपा-कांग्रेस की जिलास्तर पर पूर्व महिला पदाधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे जिस्मफरोशी के इस खेल में कांग्रेस नेता पूजा उर्फ पूनम चौधरी की गिरफ्तारी हुई है जबकि भाजपा नेता सुनीता वर्मा पूर्व में गिरफ्तार हो चुकी हैं। वर्तमान में वो जेल में है।

Bala Nagendran : नेत्रहीन बाला नागेंद्रन के संघर्ष की कहानी, 7 बार फेल होकर बने IAS अफसर

दोनों रह चुकी जिलाध्यक्ष पद पर

दोनों रह चुकी जिलाध्यक्ष पद पर

अनुसंधान अधिकारी एवं पुलिस महिला प्रकोष्ठ डीएसपी ओम प्रकाश सोलंकी ने बताया कि आरोपी सुनीता उर्फ संपति बाई भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष और पूर्जा उर्फ पूनम चौधरी कांग्रेस सेवादल महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रह चुकी हैं। दोनों को पूरे मामले में मुख्य सूत्रधार भी माना जा रहा है।

Sawai Madhopur : सिर्फ 2000 के लिए BJP की महिला नेता ने इलेक्ट्रिशियन को सौंप दी नाबालिग लड़की

बीस दिन से फरार चल रही थीं पूनम चौधरी

बीस दिन से फरार चल रही थीं पूनम चौधरी

पुलिस जांच में पता चला कि नाबालिग पीड़िता को चंगुल में फंसाने वाली पूजा उर्फ़ पूनम चौधरी ही थी। इसके द्वारा नाबालिक को अपने जाल में फंसाकर सुनीता वर्मा के हवाले किया था। फिर उसके इशारे कई सरकारी कर्मचारियों से रेप करवाया। पूनम चौधरी मामला दर्ज होने के बाद से ही लगातार फरार चल रही थी। विगत 20 दिनों से फरार चल रही आरोपी पूनम चौधरी को पुलिस ने सूरवाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

BJP-कांग्रेस की पूर्व महिला पदाधिकारी चला रही थीं सेक्स रैकेट, सरकारी बाबू-चपरासी भी पकड़े गए

इनकी भी हो चुकी है गिरफ्तारी

इनकी भी हो चुकी है गिरफ्तारी

अनुसंधान अधिकारी एवं पुलिस महिला प्रकोष्ठ डीएसपी ओम प्रकाश सोलंकी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सुनीता के अलावा उसका परिचित हीरालाल मीणा, सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर कार्यालय का चपरासी श्योराम मीना, जिला उद्योग केंद्र का लिपिक संदीप शर्मा एवं इलेक्ट्रिशियन राजूलाल रैगर शामिल है। अब तक कुछ लोग पकड़े जा चुके हैं।

 श्रम डायरी बनवाने का काम करती है सुनीता

श्रम डायरी बनवाने का काम करती है सुनीता

पुलिस के अनुसार भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष वर्मा जिला उद्योग केन्द्र व श्रम विभाग में लोन, सब्सिडी, श्रम डायरी सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने का काम करती है। इसके चलते आरोपित वर्मा से जिला उद्योग केन्द्र के लिपिक शर्मा की जानकारी है। नाबालिग भी आरोपियों के साथ शर्मा से संपर्क में थी। इसका फायदा उठाकर आरोपी ने राजनगर में नर्सिंग होम के पास अपने मकान पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

बिजली फिटिंग के मांगता था दो हजार रुपए

बिजली फिटिंग के मांगता था दो हजार रुपए

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में गुरुवार को पुलिस ने चौथे आरोपी राजूलाल रैगर की गिरफ्तारी की है। आरोपी बिजली फिटिंग का काम करता है और इसने सुनीता वर्मा के घर में बिजली का काम किया था। काम की मजदूरी के बकाया दो हजार रुपए मांगने पर सुनीता वर्मा ने इस नाबालिग बालिका को उसके हवाले कर दिया और हिसाब चुकता कर लिया। बाद में आरोपी ने बालिका को होटल स्वागत में ले जाकर उसका देह शोषण किया था।

क्या है सवाई माधोपुर सेक्स रैकेट केस

क्या है सवाई माधोपुर सेक्स रैकेट केस

क्या है सवाई माधोपुर सेक्स रैकेट केस

पीड़िता के अनुसार इन दोनों पूर्व महिला पदाधिकारियों द्वारा आपसी सामंजस्य से सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। इसमें कई लड़कियां और महिलाएं फंसी हुई हैं। अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बालिका ने दूसरे कई लोगों द्वारा भी शोषण करने का आरोप लगाया है।

पीड़िता के परिवार द्वारा भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष के खिलाफ नाबालिग से दुष्कर्म करवाने का मामला सवाई माधोपुर महिला पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया था। नाबालिग के परिजनों ने शिकायत में बताया कि भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष एवं उनके साथियों ने उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर पैसे का लालच देकर दुष्कर्म जैसे संगीन जुर्म में धकेलने का काम किया है। नाबालिग को लालच दिया गया कि उसकी जिंदगी बना दी जाएगी और उसे लोगों के पास भेजा गया।

मिलिए गाड़िया लोहार की सब इंस्पेक्टर बेटी कमला लोहार से, पिछड़े समाज से इकलौती पुलिस अधिकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Poonam Chaudhary also arrested after BJP leader Sunita Verma in Sawai Madhopur case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X