• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

RAIPUR: सीएम भूपेश बघेल ने स्मार्ट रीडिंग रूम का किया भूमिपूजन, 6.5 करोड़ की लागत से तैयार होगा प्रोजेक्ट

|
Google Oneindia News

रायपुर, 19 अगस्त। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि देश को आगे बढ़ने के लिए युवा वर्ग का अपने हक के लिए सवाल पूछना जरूरी है और सही सवाल पूछने के लिए पढ़ना उससे भी ज्यादा जरूरी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि रायपुर को स्मार्ट बनाने के लिए यहां पढ़ाई भी स्मार्ट तरीके से होनी चाहिए और इसके लिए स्मार्ट रीडिंग जोन लोगों की मदद करेगा। मुख्यमंत्री बघेल ने आज मोतीबाग में स्मार्टी रीडिंग जोन के भवन के भूमिपूजन के बाद ये बातें कहीं।

f

रायपुर के मोतीबाग में 6.50 करोड़ रूपए की लागत से स्मार्ट रीडिंग जोन का भवन बनने जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ भवन का भूमिपूजन किया। रायपुर प्रेस क्लब के ठीक पीछे मोतीबाग में बनने वाला ये स्मार्ट रीडिंग जोन रायपुर स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत तैयार किया जा रहा है। इस रीडिंग जोन को ग्राउंड फ्लोर के साथ दो मंजिला भवन के रूप में निर्माण किया जाएगा।

स्मार्ट रीडिंग जोन के निर्माण के बाद यहां एक साथ 600 से अधिक लोग एक साथ अध्ययन कर सकेंगे। स्मार्ट रीडिंग जोन के रूप में तैयार किए जा रहे भवन में वाई-फाई , लोकल एरिया नेटवर्क सहित सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। भवन को दिव्यांग पाठकों के लिए खास तौर पर तैयार किया जाएगा ताकि उन्हें आधारतल पर ही पढ़ने के लिए सारी सुविधाएं मिल जाएं।

इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया,छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर नगर निगम के महापौर ऐजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दूबे समेत जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़े

Comments
English summary
RAIPUR: CM Bhupesh Baghel did Bhoomi Pujan of Smart Reading Zone,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X