• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Raipur में दशहरे की धूम रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश, साथ थे अरुण गोविल,दीपिका

सीएम भूपेश बघेल और रामायण सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और अभिनेत्री सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया की मौजूदगी में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
Google Oneindia News

रायपुर, 05 सितंबर। दहशरा यानि विजयादशमी के पर्व की रौनक अपने चरम पर है। पूरे भारत में इस त्यौहार को मनाया जा रहा है. इधर छत्तीसगढ़ में भी त्यौहार की रौनक देखि जा रही है। पूरे प्रदेश भर में लंकापति रावण के पुतले को जलाया गया। सबसे भव्य आयोजन राजधानी रायपुर के WRS कॉलोनी में आयोजित हुआ, जहां सीएम भूपेश बघेल और रामायण सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और अभिनेत्री सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया की मौजूदगी में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

ram bhupesh

डब्लूआरएस मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे ,उनके साथ उनका पूरा परिवार इस भव्य आयोजन में शरीक हुआ। कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान राम को "राम' बनाने में सबसे अधिक किसी प्रदेश का योगदान रहा है वह छत्तीसगढ़ ही है। एक वक़्त था जब दुष्ट, दुष्ट प्रवृत्ति का होता था, सज्जन में सज्जनता होती थी।

आजकल एक ही व्यक्ति के अंदर सज्जन और दुष्ट दोनों है। हम लोगो को चाहिए कि सज्जनता दुष्टता से जीत सके। वहीं अभिनेता अरुण गोविल ने कहा, हमारी विजय रावण नाम के शत्रु के खिलाफ ही नहीं, बल्कि अहम पर होनी चाहिए। शक्ति बहुत ज्यादा भ्रष्ट कर देती है। यह हम रावण के लिए कह सकते हैं, लेकिन भगवान राम के के लिए नहीं सकते । यह बातें हमें रामायण से सीखनी चाहिए। रामायण से मिली शिक्षा ने हमारे विकारों पर विजय पाई जा सकती है। हम पहले अपने आप पर जीत पायें तभी हर वर्ष दशहरा मनाना सफल होगा।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में है सबसे कम बेरोजगारी,जानिए किस क्रम पर हैं MP ,असम, गुजरात और राजस्थान

Comments
English summary
CM Bhupesh attended the Ravan Dahan program of Dussehra in Raipur, along with Arun Govil, Deepika
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X