• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब चुनाव: पूर्व स्पीकर काहलों के बेटे को अकाली दल ने डेरा बाबा नानक से बनाया उम्मीदवार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के दो और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के बटाला के मौजूदा विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल को विधानसभा हलका फतेहगढ़ चूड़ियां से और रवीकरण सिंह काहलों को विधानसभा हलका डेरा बाबा नानक से पार्टी का कैंडीडेट बनाया है। यह जानकारी पार्टी के मुख्य कार्यालय से पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने दी।

Shiromani Akali Dal announces candidatures of Ravikaran Singh Kahlon and Lakhbir Singh Lodhinangal

रवीकरण सिंह काहलों पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह कहलों के बेटे हैं, जबकि लखबीर सिंह लोधीनंगल बटाला क्षेत्र से विधायक हैं। दोनों उम्मीदवारों समेत पार्टी अब तक 76 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। शिअद बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। शिअद ने बीएसपी को गठबंधन में 20 सीटें दी हैं। शिअद 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 97 उम्मीदवार उतारेगी।

वर्तमान में, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक विधानसभा से कांग्रेस विधायक हैं, जबकि ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री तृप्त सिंह बाजवा फतेहगढ़ चूड़ियां से विधायक हैं। बाजवा ने पिछले चुनाव में रविकरण के पिता निर्मल सिंह कहलों को हराया था। दूसरी ओर, रंधावा ने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों में डेरा बाबा नानक से पूर्व शिअद मंत्री सुच्चा सिंह लंगा को दो बार हराया था।

हाल ही में सुखबीर सिंह बादल प्रवासी वोट बैंक को लुभाने के लिए घोषणा की। उन्होंने कहा की कि सत्ता में उनकी सरकार के आने के बाद प्रवासियों यूपी और बिहार से ताल्लुक ऱखने वाले मज़दूरों के खाते में दो हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं उन्होंने लुधियाना हलका साउथ में लोगों को संबोधित करते हुआ कहा कि छठ पूजा के लिए हलका साउथ में एक बड़ा प्रांगण भी तैयार किया जाएगा जहां पर लोग आसानी से छठ पूजा कर सकेंगे।

पंजाब: वोट बैंक को साधने के लिए SAD अपना रही अलग-अलग रणनीति, जानिए क्या हैं बादल के वादेपंजाब: वोट बैंक को साधने के लिए SAD अपना रही अलग-अलग रणनीति, जानिए क्या हैं बादल के वादे

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने घोषणा की कि लुधियाना हलका साउथ एरिया में प्रवासियों के ठहरने के लिए एक धर्मशाला का निर्माण भी किया जाएगा। प्रवासियों को जब तक काम नहीं मिलेगा तब तक धर्मशाला में रह सकेंगे। वहीं सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने आटा-दाल, बिजली बिल 200 यूनिट माफ, स्कॉलरशिप, लड़कियों के लिए साइकिल, प्रवासी भलाई बोर्ड का गठन अपनी सरकार के समय किया था।

Comments
English summary
Shiromani Akali Dal announces candidatures of Ravikaran Singh Kahlon and Lakhbir Singh Lodhinangal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X