• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब में यहां स्‍थापित होंगे मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज, CM मान ने दी मंजूरी

By Vijay Singh
Google Oneindia News

मालेरकोटला। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में दो स्थानों पर मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज के लिए मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, मालेरकोटला में कोट शेरवानी में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके अलावा कलानौर (गुरदासपुर) में कृषि कॉलेज बनेगा। उन्होंने कहा कि,जो मेडिकल कॉलेज हमारी सरकार बनवाएगी, वो पंजाब, और खासतौर पर मालवा क्षेत्र को मानक स्वास्थ्य सेवाओं और चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा।

Punjab Chief Minister Bhagwant Mann gave approval for Medical College and Agriculture College

भगवंत मान ने यह भी कहा कि, मालेरकोटला के कोट शेरवानी में बनने वाला मेडिकल कॉलेज मालेरकोटला को देश के नक्शे पर चिकित्सा शिक्षा के केंद्र के रूप में उभरेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर के कलानौर कस्बे में कृषि कॉलेज स्थापित करने को भी मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि, सीमावर्ती क्षेत्र में ऐसे प्रमुख शैक्षिक संस्थान समय की जरूरत हैं, जिससे इसकी तरक्की और लोगों की खुशहाली सुनिश्चित बन सके। आज मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ये निर्देश भी दिए कि वह यह सुनिश्चित बनाएं कि केंद्र सरकार की सहायता से बन रहे इन दोनों गौरवमयी प्रोजेक्टों का काम समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए फंडों की कोई कमी नहीं है और राज्य के सर्वांगीण विकास को और गति दी जाएगी।

Punjab Chief Minister Bhagwant Mann gave approval for Medical College and Agriculture College

CM मान बोले- पंजाब की 6 हजार महिलाओं को आंगनबाड़ी में मिलेगी नौकरी, हमने 4 गारंटियां पूरी कर दींCM मान बोले- पंजाब की 6 हजार महिलाओं को आंगनबाड़ी में मिलेगी नौकरी, हमने 4 गारंटियां पूरी कर दीं

आप के नेताओं ने भी बताया कि, सीएम ने मालेरकोटला जिले में मेडिकल कॉलेज और कलानौर (गुरदासपुर) में कृषि कॉलेज स्थापित करने की मंजूरी दे दी है। यह फैसला मुख्यमंत्री ने एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए किया। उस दौरान सीएम भगवंत मान ने आशा जताई कि यह मेडिकल कॉलेज पंजाब और खासतौर पर मालवा क्षेत्र को मानक स्वास्थ्य सेवाओं और चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा।

Comments
English summary
Punjab Chief Minister Bhagwant Mann gave approval for Medical College and Agriculture College
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X