• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Punjab: अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ बने BJP कार्यकारिणी सदस्य, जयवीर शेरगिल राष्ट्रीय प्रवक्ता

कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने वाले पंजाब के नेताओं पर भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। पार्टी संगठन ने बड़ा निर्णय लेते हुए अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ और जयवीर शेरगिल को बड़ी जिम्मेदार सौंपी है।
Google Oneindia News
Amarinder Singh Sunil Jakhar and Jaiveer Shergill

Punjab News: पंजाब में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। भाजपा संगठन ने जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) को पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। जबकि अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को बीजेपी कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस में बड़ी उथल पुथल देखने को मिली। पंजाब में कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को छोड़ने के फैसला लिया। कांग्रेस छोड़ने से पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को लिखे पत्र में जयवीर शेरगिल ने न केवल पार्टी छोड़ने के कारण बताए बल्कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर भी कटाक्ष किया।

शेरगिल के इस्तीफे के बाद एक विवाद खड़ा गया था। जिसका कारण भी तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख को लिखा उनका पत्र था। जिसमें शेरगिल ने कहा कि पार्टी में निर्णय लेने की प्रक्रिया कुछ व्यक्तियों के हितों की सेवा करने पर आधारित है, न कि देश और उसके लोगों के हितों की सेवा पर। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रही है और युवाओं की आकांक्षाओं के साथ पार्टी के निर्णयकर्ताओं की दृष्टि अब मेल नहीं खाती।

वहीं भाजपा संगठन ने शुक्रवार को एक बड़ा निर्णय लिया। जिसमें पंजाब कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को बड़ी जिम्मेदार सौंपने का निर्णय लिया गया। इसके तहत जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया। जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को भाजपा कार्यकारिणी की सदस्य नियुक्त किया गया है।

 Robots to Shoot: पुलिस से नजर चुराई तो क्रिमिनल्स की खैर नहीं, पलक झपकते 'किलर रोबोट' चलाएंगे गोली! Robots to Shoot: पुलिस से नजर चुराई तो क्रिमिनल्स की खैर नहीं, पलक झपकते 'किलर रोबोट' चलाएंगे गोली!

चमचागीरी से कर्त्तव्य की ओर बढ़ूंगा: जयवीर शेरगिल
बीजेपी की ओर राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त होने के बाद जयवीर शेरगिल ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी में ये पद मिलना मेरा सौभाग्य है। राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं होने के बावजूद मुझे इस पद का दायित्व देने लिए मैं पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एचएम अमित शाह का आभारी हूं। उन्होंने आगे कहा कि आज से मैं कांग्रेस की आलोचना की नकारात्मक राजनीति से सकारात्मक विकास की राजनीति, पद की राजनीति से राष्ट्रसेवा की राजनीति, अंधकार से प्रकाश की ओर, 'चमचागिरी' से 'कर्त्तव्य' की ओर बढ़ूंगा।

Comments
English summary
Amarinder Singh and Sunil Jakhar became BJP executive members Jaiveer Shergill national spokesperson
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X