• search
पुणे न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुणे: बीमा के 18 लाख पाने के लिए रचा षडयंत्र, खुद की कार चोरी कर लिखवाई झूठी FIR

|

Pune news, पुणे। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा गाड़ी चोरी होने का झांसा देकर बीमा के 18 लाख रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। फायनेंस का किश्त भरने में असमर्थ होने की वजह से आरोपी ने कंपनी से बीमा के पैसे लेकर और मध्यप्रदेश में गाड़ी बेचने की योजना बनाई थी। आरोपी किरण दत्तात्रय जाधव (24, हडपसर) को गिरफ्तार किया गया है।

police caught a man registering false fir and claiming for his car insurance

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार किरण जाधव ने टोयोटा इनोवा क्रिस्टा गाड़ी टूरिस्ट बिजनेस के लिए खरीदी थी। लेकिन वह फाइनेंस की किश्त भर नहीं पा रहा था। जिसके चलते उसने गाड़ी चोरी होने का षडयंत्र रचा, उसके बाद टोकिया कंपनी द्वारा कार के बीमा का पैसा लिया और गाड़ी मध्यप्रदेश में बेचकर वह पैसा लेने का प्लान किया। उसके बाद 25 सितंबर 2018 को उसने कार चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई। फिर पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु की।

इसी दौरान उसने गाड़ी अहमदनगर जिले में छुपा दी। उसके बाद धुले जिले के शिरपुर में कार को वापस छुपा दी। इसी दौरान मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति को गाड़ी बेचने का विचार किया। उसके बाद इंश्योरेंस कंपनी के लिए आवश्यक पुलिस की रिपोर्ट प्राप्त नहीं होने से व्यवहार नहीं हो पाया।

इस दौरान हडपसर पुलिस पेट्रोलिंग कर रहे थे, पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश भांगे व पुलिस नाईक विनोद शिवले को जानकारी मिली कि कुछ दिनों पहले हडपसर से चोरी हुई इनोवा कार का नंबर प्लेट बदलकर मांजरी इलाके में देखी गई है। पुलिस ने मांजरी फाटा वह कार देखी, ड्राइवर से इस कार के बारे में पूछताछ की। पुलिस की कड़ी पूछताछ में पता चला कि बीमा के पैसों के लिए यह सारा ड्रामा रचा था। बीमा के पैसों के लिए गाड़ी चोरी होने की झूठी रिपोर्ट दर्ज करवायी थी। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी, पुलिस उपायुक्त प्रकाश गायकवाड, सहायक पुलिस आयुक्त सुनील देशमुख, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील तांबे, सहायक पुलिस निरीक्षक संजय चव्हाण के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश भांगे, पुलिस कर्मचारी नितिन मुंढे, प्रताप गायकवाड, विनोद शिवले, अकबर शेख, शशिकांत नाले, प्रमोद टिलेकर की टीम ने की।

पेड़ से टकराई बोलेरो, एक परिवार के दो बच्चों समेत 5 की गई जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police caught a man registering false fir and claiming for car insurance
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X