• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः ब्लैक फंगस के चलते 5 मरीजों की मौत, पटना एम्स में 252 संक्रमित भर्ती

|

पटना। कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आई है। लेकिन बिहार की जनता ने ब्लैक फंगस एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। ब्लैक फंगस से होने वाली मौतों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते रविवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के दौरान भर्ती 5 मरीजों की मौत हो गई। वहीं पटना के सरकारी अस्पताल में 252 संक्रमित भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है, जिसमें कई मरीजों की हालत गंभीर है। रविवार को पटना एम्स में दो नए मरीज भर्ती कराए गए।

five people died due to black fungus in igims hospital

कुल लगभग 100 संक्रमित पटना एम्स में भर्ती हैं, जिसमें आधा दर्जन से अधिक मरीजों की सर्जरी हो चुकी है। वहीं इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि गंभीर मरीजों का ऑपरेशन किया जा रहा है और जिन्हें दवा से ठीक किया जा सकता है उन्हें दवा और इंजेक्शन की डोज दी जा रही है। हर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन राहत की बात यह है कि पटना एम्स में दो दिनों के बीतर ब्लैक फंगस से कोई मौत नहीं हुई है।

राजस्थान के अस्पतालों में लगातार बढ़ रही है ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या, इंजेक्शन की कमी बन रही है चुनौतीराजस्थान के अस्पतालों में लगातार बढ़ रही है ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या, इंजेक्शन की कमी बन रही है चुनौती

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान IGIMS में भर्ती ब्लैक फंगस के 5 संक्रमितों की रविवार को 24 घंटे में मौत हो गई है। इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि मरीजों की हालत गंभीर हो गई थी। संक्रमण तेजी से फैल रहा था और उपचार के लिए वह अस्पताल में देरी से आए। इस कारण से उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। IGIMS में 14 ऐसे संक्रमित हैं जिनका ऑपरेशन किया गया है और कुल ब्लैक फंगस से संक्रमित भर्ती मरीजों की संख्या 113 है।

English summary
five people died due to black fungus in igims hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X