• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली से पटना जाने के लिए आज शाम से शुरू होगी टिकट की बुकिंग, पहले जान लें कितना होगा किराया

|

पटना। काफी लंबे समय से कोरोना के चलते रेलवे का संचालन ठप था। लेकिन बीते रविवार को रेलवे ने ऐलान किया है कि 12 मई से चरणबद्ध तरीके से पैसेंजर ट्रेन की सेवाएं शुरू होंगी। इसके लिए 15 जोड़ी ट्रेनें यानी कि अप एंड डाउन मिलाकर कुल 30 ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे ने यह भी बताया है कि किन-किन रेल मार्गों पर यह ट्रेनें चलाई जाएंगी, जिसमें दिल्ली-पटना भी शामिल है। बता दें कि बिहार के अधिकांश लोग दिल्ली में रहते हैं और लॉकडाउन के चलते वो अपने घर नहीं जा पाए।

किराये को लेकर अभी रुख साफ नहीं

किराये को लेकर अभी रुख साफ नहीं

ऐसे में उनके लिए ये एक बड़ा मौका है कि वो अपने घरों को लौट सकते हैं। लेकिन कुछ लोगों को किराये को लेकर आशंका है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं कि दिल्ली से पटना और पटना से दिल्ली का किराया कितना होगा। दिल्ली-पटना रूट पर चलने वाली ट्रेन का किराया अभी साफ नहीं किया गया है, लेकिन रेलवे की तरफ से कुछ बातें कही गई हैं, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली-पटना रूट पर लॉकडाउन में राहत देते हुए चलने वाली ट्रेन का किराया कितना होगा।

अभी केवल राजधानी ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा

अभी केवल राजधानी ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा

दरअसल, भारतीय रेलवे और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल की तरफ दी गई जानकारी के मुताबिक फिलहाल केवल राजधानी स्तर की ट्रेनों का ही परिचालन शुरू किया जाएगा। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर दिल्ली-पटना और पटना-दिल्ली रूट पर ट्रेन का कितना किराया होगा। फिलहाल हम केवल अनुमान ही लगा सकते हैं कि दिल्ली-पटना रूट पर शुरू होने वाली ट्रेन का किराया कितना होगा।

जानें कितना है अनुमानित किराया

जानें कितना है अनुमानित किराया

थर्ड एसी में एडल्ट का किराया 2208 रुपये हो सकता है जबकि सेकेंड एसी में 3304 रुपये और फर्स्ट एसी में एडल्ट का किराया 3830 रुपये हो सकता है। इसके अलावा जिन बच्चों की उम्र पांच साल से 11 साल के बीच में है उनका थर्ड एसी का किराया 1175 रुपये जबकि सेकेंड एसी का किराया 1171 रुपये हो सकता है और फर्स्ट एसी का किराया 2000 रुपये हो सकता है। बता दें कि यह अनुमानित किराया है।

IRCTC की वेबसाइट पर करानी होगी टिकट की बुकिंग

IRCTC की वेबसाइट पर करानी होगी टिकट की बुकिंग

11 मई को शाम चार बजे से ट्रेनों की बुकिंग शुरू होने के बाद या रेल मंत्रालय की तरफ से अधिसूचना आने के बाद ही पता चल पाएगा कि लॉकडाउन के बाद दोबारा शुरू होने वाली ट्रेन का किराया कितना होगा। आपको बता दें कि ट्रेन का टिकट बुक कराने के लिए आपको IRCTC के वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन टिकट बुक कराना होगा।

कल से 15 शहरों के लिए चलेंगी ट्रेन, यात्रियों को 1 घंटा पहले स्टेशन पर आना होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi patna route rajdhani superfats express fare may be more than two thousand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X