• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छठ की छुट्टी के लिए नारियल और छठी मैया की बिहार पुलिस को खिलाई जा रही हैं कसमें, देखें वीडियो

|
    Bihar में छुट्टी के लिए Police ने भरा Chhathi Maiya के नाम वाला शपथ पत्र,Viral Photo|वनइंडिया हिंदी

    पटना। बिहार पुलिस आए दिन किसी न किसी चीज को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती है। इसी कड़ी में एक बार फिर बिहार की पुलिस सोशल मीडिया पर लोगों के चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, त्योहार के मौके पर छुट्टी के लिए किए गए आवेदन पर बिहार पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए ऐसे शपथ पत्र तैयार करवाए हैं, जो काफी अजीब है।

    छठ मैया की खिलाई जा रही है कसम

    छठ मैया की खिलाई जा रही है कसम

    पूरा मामला समस्तीपुर का है। पुलिस जवान को छठ की छुट्टी के लिए दिए दए आवेदन के बाद भी छुट्टी नहीं दी जा रही है। बल्कि उन्हें शपथ पत्र दिया जा रहा है, जिसमें लिखा है कि छठ मैया की कसम खाकर कहता हूं कि मैं पिछले 40 वर्षों से छठ कर रहा हूं, मैं झूठ बोलकर अवकाश नहीं ले रहा हूं, अगर ये झूठ होगा तो छठी मैया हमारे परिवार को घोर विपत्ति दें।

    पुलिकर्मी ने बताई घटना

    बता दें कि ये शपथ प सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, समस्तीपुर के पुलिस चौकी में तैनात जवान नारायण सिंह को छुट्टी के बदले यह शपथ पत्र दिया गया है। नारायण सिंह का कहना है कि मैं छठ के लिए झूठ क्यों बोलूंगा, मैं स्वयं 40 साल से छठ कर रहा हूं और छुट्टी के लिए कभी ऐसा शपथ पत्र नहीं दिया गया था। मैंने शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर दिया क्योंकि मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं।

    कुछ पुलिकर्मियों को कसम खाने के लिए नारियल दिया जा रहा है

    कुछ पुलिकर्मियों को कसम खाने के लिए नारियल दिया जा रहा है

    यही नहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों को नारियल दिया गया, जिसे छूकर उन्होंने कसम खाई है कि वो झूठ नहीं बोल रहे हैं। इस पूरी खबर की जानकारी मिलने के बाद समस्तीपुर शाखा के पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश कुमार नेकहा कि छुट्टी के लिए यह तरीका एकदम गलत है। यह हमारी परंपरा के विपरीत है।

    पुलिस अधीक्षक ने कहा ऐसा कोई मामला नहीं है

    पुलिस अधीक्षक ने कहा ऐसा कोई मामला नहीं है

    इसके अलावा समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने कहा कि छठ की छुट्टी को लेकर एक शपथ पत्र बांटने की बात कही जा रही है, जिसपर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर किया हुआ है। आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई मामला नहीं है।

    English summary
    bihar police take oath and swearing for chahth puja holiday
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X