• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bihar : RCP सिंह से अब छिना सरकारी बंगला, सीएम नीतीश कुमार ने किसको दिया?

Google Oneindia News

पटना, 10 जून: जेडीयू नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से सरकारी बंगला ले लिया गया है। पटना में जिस 7-स्ट्रैंड रोड बंगले में वह रह रहे थे, उसे गुरुवार को बिहार सरकार ने मुख्य सचिव को आवंटित कर दिया। यह बंगला मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित है। बता दें, आरसीपी सिंह को पहले राज्यसभा का टिकट नहीं मिला और अब उनसे सरकारी बंगला भी ले लिया गया है। इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है।

राज्यसभा सांसद हैं आरसीपी सिंह, पूरा होने वाला है कार्यकाल

राज्यसभा सांसद हैं आरसीपी सिंह, पूरा होने वाला है कार्यकाल

आरसीपी सिंह राज्यसभा सांसद हैं और अगले महीने उनका कार्यकाल राज्यसभा में पूरा हो रहा है। वहीं, जदयू ने उन्हें इस बार राज्यसभा के लिए उम्मीदवार नहीं बनाया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के साथ नजदीकियों के चलते उनके साथ ऐसा किया गया। 7-स्ट्रैंड रोड बंगला पहले बीजेपी एमएलसी संजय गांधी को आवंटित किया गया था। हालांकि, इस बंगले में आरसीपी सिंह बीते 10 सालों से रह रहे थे। वही, संजय गांधी पटना में अपने निजी आवास में रहते हैं।

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को दिया गया बंगला

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को दिया गया बंगला

इस बंगले के ताजा आवंटन को लेकर उप सचिव-सह-भूमि संपदा अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह के आदेश के अनुसार, 7-स्ट्रैंड रोड को बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को दिया गया है।

आखिरकार खाली करना पड़ा बंगला

आखिरकार खाली करना पड़ा बंगला

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को विधान परिषद सदस्य संजय कुमार सिंह के बंगले को मुख्य सचिव के नाम से कर्णांकित किए जाने की अधिसूचना जारी हो गई। बता दें, आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजे जाने के निर्णय के बाद से ही चर्चा थी कि केंद्रीय इस्पात मंत्री को स्ट्रैंड रोड (7 नंबर) का बंगला खाली करना पड़ेगा। आखिरकार मंत्रियों के आवासीय इलाके में अब आरसीपी सिंह का ठिकाना नहीं रहेगा।

बिहार में जदयू-भाजपा आमने सामने, धर्मांतरण कानून की यहां कोई ज़रूरत नहीं- नीतीश कुमारबिहार में जदयू-भाजपा आमने सामने, धर्मांतरण कानून की यहां कोई ज़रूरत नहीं- नीतीश कुमार

Comments
English summary
bihar cm Nitish Kumar allots RCP Singh bungalow to Chief Secretary in patna
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X