• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब UN में पाकिस्‍तानी डिप्‍लोमैट को उनके ही देश के नागरिक ने कहा चोर

|

न्‍यूयॉर्क। पाकिस्‍तान को यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में बड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। यूएन के हेडक्वार्टर न्‍यूयॉर्क में पाकिस्‍तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी को उस समय एक कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा, जब एक व्‍यक्ति ने उन्‍हें को चोर कहते हुए, यूएन में उसकी सदस्‍यता पर ही सवाल खड़े कर दिए। इस व्‍यक्ति ने मलीहा से कहा, 'तुम चोर हो और तुम्‍हें पाकिस्‍तान के प्रतिनिधित्‍व करने का कोई अधिकार नहीं है।' मलीहा के जरिए पाकिस्‍तान पर यूएन में एक शख्‍स ने भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए हैं। मलीहा लोधी वही पाकिस्‍तानी राजनयिक हैं जिन्‍होंने फिलीस्‍तीन की एक बच्‍ची की फोटो यूएन में दिखाते हुए कश्‍मीर के हालातों के खराब होने का दावा किया था।

'15-20 साल से क्‍या कर रही हैं आप'

वीडियो पाकिस्‍तान की जर्नलिस्‍ट नायला इनायत ने शेयर किया है। मलीहा लोधी को पहले भी यूएन में काफी शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा है।नायला ने जो वीडियो शेयर किया है, वह यूएन के एक कार्यक्रम का है। मलीहा, मीडिया के सवालों का जवाब दे रही थीं कि अचानक एक व्‍यक्ति जो काफी नाराज लग रहा था, उसने मलीहा से पूछा कि क्‍या उनके पास उसके सवाल का जवाब देने के लिए एक मिनट है। इसके बाद इस व्‍यक्ति ने मलीहा से पूछा, 'पिछले 15-20 सालों से आप क्‍या कर रही हैं। आप हमारा प्रतिनिधित्‍व नहीं कर रही हैं।' मलीहा लोधी ने उस व्‍यक्ति से चुप होने को कहा और उस व्‍यक्ति ने जवाब दिया कि वह चुप नहीं होगा क्‍योंकि यह कानून के खिलाफ नहीं है और इससे भी ज्‍यादा वह एक पाकिस्‍तानी है।

'तुम हमारा पैसा चुरा रही'

'तुम हमारा पैसा चुरा रही'

मलीहा काफी देर तक शांत रहीं और जिस तरह से उस व्‍यक्ति ने उनसे सवाल पूछा था,उस पर वह काफी चिढ़ीं हुई भी थीं। उन्‍होंने कहा कि वह इस सवाल का जवाब नहीं देंगी। इस पर उस व्‍यक्ति ने मलीहा से कहा, 'तुम लोग हमारा पैसा चुरा रहे हो। तुम लोग चोर हो और तुम पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व करने के लायक ही नहीं हो।' इसके बाद इस व्‍यक्ति ने मलीहा का पीछा करने की भी कोशिश की लेकिन वेन्‍यू पर मौजूद बाकी लोगों ने उसे रोक दिया। लोगों ने उसे शांत कराने की कोशिश भी की मगर वह किसी की सुनने को तैयार ही नहीं था।

 'तुम हमारा पैसा खाती हो'

'तुम हमारा पैसा खाती हो'

इसके बाद उस व्‍यक्ति ने चिल्‍लाते हुए कहा, 'शर्म करो तुम। इतने सालों से हमारा पैसा खाती आ रही हो।' नायला ने यह वीडियो शेयर किया और ट्विटर पर लोगों ने कमेंट करने में जरा भी देर नहीं की। कुछ लोगों ने मलीहा से सवाल भी पूछे जो अमेरिका में पाकिस्‍तान की राजदूत भी रह चुकी हैं। एक यूजर ने कहा, 'ये बहुत रह चुकी हैं अमेरिका में अब इन्‍हें पाकिस्‍तान भेजना चाहिए।' कुछ लोगों ने उन पर जनता के टैक्‍स का पैसा खाने का आरोप भी लगाया। एक यूजर ने तो यहां तक कहा कि मलीहा से सवाल पूछने वाले को सलाम है।

साल 2014 में बनी यूएन में प्रतिनिधि

साल 2014 में बनी यूएन में प्रतिनिधि

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने वर्ष 2014 में मलीहा लोधी को यूएन में पाक का स्‍थायी प्रतिनिधि नियुक्‍त किया था। फरवरी 2015 से मलीहा ने न्‍यूयॉर्क स्थित यूएन हेडक्‍वार्टर में अपना जिम्‍मा संभाला।यूएन में प्रतिनिधि बनने से पहले मलीहा दो बार अमेरिका में बतौर पाक राजदूत अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। पहले वर्ष 1993-1996 और फिर 1999-2002 तक। इसके बाद वह वर्ष 2003-2008 तक यूनाइटेड किंगडम में पाक की राजदूत रहीं। मलीहा ने वर्ष 2001-2005 तक यूएन महासचिव के दल में सदस्‍य के तौर पर भी काम किया।

English summary
You are thief, don't deserve to represent us': Pakistan representative to UN Maleeha Lodhi hackeled by a man in New York.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X