पाकिस्तान ने दी न्यूक्लियर अटैक की धमकी, कहा- जरूरत पड़ी तो हम हिचकेंगे नहीं

Written By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि परमाणु हथियार का प्रयोग करने के लिए इस्लामाबाद पूरी तरह से तैयार है। आसिफ ने कहा कि अगर जरूर पड़ी तो हम न्यूक्लियर अटैक कर दुश्मन को जवाब देंगे। आसिफ ने न्यूक्लियर अटैक की धमकी पाकिस्तान के टीवी न्यूज चैनल को इंटरव्यू के दौरान कही है। ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तानी जीयो न्यूज चैनल को बातचीत के दौरान कहा, 'हमें प्रार्थना करनी चाहिए कि इस प्रकार का मौका कभी ना आए, लेकिन अगर हमें इनका (परमाणु हथियार) प्रयोग करने की जरूरत पड़ी तो हम हिचकेंगे नहीं।'

न्यूक्लियर अटैक की जरूरत पड़ी तो हम हिचकेंगे नहीं- पाक

इंटरव्यू में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि इस्लामाबाद के खिलाफ प्रोक्सी वॉर के लिए भारत आतंकियों की मदद कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि तालिबान और बलुच अलगाववादियों को भारत सपोर्ट कर पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ रहा है। पाकिस्तान के पड़ोसी मुल्क भारत और चीन भी न्यूक्लियर ताकत होने के बावजूद पाक नेताओं की तरफ से कई बार न्यूक्लियर अटैक धमकी आती रही है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं जब पाकिस्तान के किसी बड़े नेता ने न्यूक्लियर अटैक की धमकी दी है। इससे पहले परवेज मुशर्रफ और लेफ्टिनेंट जनरल खालिद किदवाई भी इसी प्रकार की धमकियां दे चुके हैं। किदवई ने तो यहां तक कहा था कि अगर भारत युद्ध में पाकिस्तानी जमीन पर कब्जा कर लेता है। अगर भारत युद्ध में पाकिस्तान के एयर और आर्मी बेस को तबाह करता है। अगर भारत पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को दबाने की कोशिश करता है तो न्यूक्लियर अटैक होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan says It's ready to use Nuclear Weapons, should India worry
Please Wait while comments are loading...