• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के मेन गेट के बाहर विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत, 11 लोग घायल

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 18 सितंबर। पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान में सोमवार को देर शाम एक और जबरदस्‍त बम धमाका हुआ। बलूचिस्‍तान की राजधानी क्वेटा के सरयाब रोड के पास बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के मेन गेट के बाहर ये जबरदस्‍त बम विस्फोट हुआ। जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। ये जानकारी पाकिस्‍तानी मीडिया द्वारा दी गई है।

blast

पुलिस सूत्रों के अनुसार सरियाब रोड पर खड़ी एक पुलिस की गाड़ी के पास ये बम का जबदरस्‍त धमाका हुआ। इस धमाके की सूचना मिलते ही लॉ एन्फोर्समेंट एजेंसियां और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

धमाके की तीव्रता का आंकलन किया जा रहा है। हालांकि किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार शहर के पुलिस अधिकारी इसे आत्मघाती हमला मान रहे हैं। वहीं वारदात के बाद निरोधक दस्ता मौके पर है और धमाके की वजह खोज रहा है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कई घायलों की हालत बहुत गंभीर है।

बताया जा रहा है कि ये बम विस्‍फोटक हमला फ्रंटियर कॉर्प्स की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया था जो इस क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही थीं। DIG के हवाले से धमाके में 5 किलो विस्फोटक इस्तेमाल होने की पुष्टि की है।

बता दें इससे पहले पाकिस्‍तान के बलूचस्तिाान के क्वेटा के प्रसिद्ध सेरेना होटल के पास 8 अगस्‍त को जबदस्‍त धमाका हुआ था जिसमें 8 लोग घायल हुए थे। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने बताया था कि तंजीम चौक के पास एक पुलिस मोबाइल को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में चार रास्‍ते पर जा रहे लोग घायल हुए थे।

इनकी मोहब्बत खत्म ही नहीं हो रही', पावरी गर्ल के बाद अब पाकिस्तान के इश्कबाज शौहर का वीडियो वायरलइनकी मोहब्बत खत्म ही नहीं हो रही', पावरी गर्ल के बाद अब पाकिस्तान के इश्कबाज शौहर का वीडियो वायरल

वहीं 22 अप्रैल को इस होटल में ठहरे चीनी राजदूत को निशाना बनाकर हमला किया गया था। इस धमाके में 5 लोग मर गए थे और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इस विस्‍फोट में घायल होने वालों में आम नागरिक और सुरक्षाकर्मी शामिल थे।

Comments
English summary
One policeman killed, 11 injured in explosion outside main gate of Balochistan University
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X