• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी के परमाणु क्षमता बयान को पाकिस्‍तान ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की तरफ से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परमाणु क्षमता पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्‍तान ने पीएम मोदी के इस बयान को बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है। पाकिस्‍तान का कहना है कि इस तरह की परमाणु अस्थिरता को रोकने की जरूरत है। पीएम मोदी ने पिछले दिनों 27 फरवरी को हुई घटना के संदर्भ में देश की परमाणु क्षमता की तरफ इशारा किया था। पाकिस्‍तान विदेश विभाग की ओर से पीएम मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी गई है।

यह भी पढ़ें-जम्‍मू कश्‍मीर की अनंतनाग सीट के बारे में जानें, जहां आज हो रहा है मतदान

क्‍या कहा था पीएम मोदी ने

क्‍या कहा था पीएम मोदी ने

विदेश विभाग की ओर से कहा गया है, 'यह साफतौर पर भारतीय अधिकारियों की ओर से बताई गई स्थिति का विरोधाभास है जिसमें यह जताने की कोशिश की जा रही थी कि भारत किसी तरह का युद्ध नहीं चाहता है बल्कि पाकिस्‍तान एक प्रकार वॉर हीस्टिरिया पैदा करने की कोशिश कर रहा है।' पीएम मोदी ने पिछले दिनों गुजरात के पाटन में हुई एक रैली में 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्‍तान में पकड़े जाने की घटना का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने यहां पर कहा था कि जब पाक सेना ने विंग कमांडर को पकड़ा तो उन्‍होंने पाकिस्‍तान के चेतावनी दी थी। पीएम मोदी के शब्‍दों में, 'पाकिस्‍तान को चेतावनी दी कि अगर हमारे पायलट को कुछ भी हुआ तो आप दुनिया को बताते फिरेंगे मोदी ने आपके साथ क्‍या किया।'

'पाक के लिए कत्‍ल की रात'

'पाक के लिए कत्‍ल की रात'

पीएम मोदी ने यहां पर अमेरिका के उस दावे का भी जिक्र किया जिसमें यह कहा गया था कि 27 फरवरी को भारत की 12 मिसाइलें पाकिस्‍तान पर हमले को तैयार थी। पीएम मोदी ने कहा, 'एक सीनियर अमेकिरी अधिकारी ने दूसरे दिन कहा था कि मोदी ने 12 मिसाइलें तैयार रखी हैं और यह उन पर हमला कर सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर हालात और बिगड़ जाएंगे।' इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्‍तान ने शाम को ऐलान किया कि वह पायलट को वापस करेगा। मोदी ने दावा किया कि यह पाकिस्‍तान के लिए 'कत्‍ल की रात' होने वाली थी। हालांकि बाद में उन्‍होंने कहा कि यह अमेरिका ने कहा था और वह इस पर समय आने पर ही कुछ कहेंगे।

'परमाणु हथियार दिवाली के लिए नहीं'

'परमाणु हथियार दिवाली के लिए नहीं'

रविवार को ही राजस्‍थान के बाड़मेर में हुई एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि वह पाकिस्‍तान की तरफ से परमाणु हथियारों को लेकर आने वाली धमकी से डरते नहीं हैं। भारत के पास 'सभी परमाणु बमों की मां है।' उन्‍होंने रैली में आई जनता को संबोधित करते हुण्‍ कहा कि पहले आतंकी, पाकिस्‍तान से आते थे और हमला करने के बाद वापस पाक चले जाते थे। पाकिस्‍तान, भारत को धमकी देता और कहता कि वह न्‍यूक्लिर बम का बटन दबा देगा। इसके बाद पीएम मोदी ने कहा अगर पाकिस्‍तान कहता है कि उसके पास न्‍यूक्लियर बटन है तो फिर भारत ने अपने परमाणु हथियार दिवाली के लिए बचा कर नहीं रखे हैं।

'परमाणु हथियार को पबजी गेम नहीं'

'परमाणु हथियार को पबजी गेम नहीं'

कांग्रेस और जम्‍मू कश्‍मीर की क्षेत्रीय पार्टियों की ओर से भी पीएम मोदी के इस बयान की निंदा की गई है। उनका कहना है कि यह बयान पूरी तरह से गैर-जिम्‍मेदाराना है। पीडीपी की मुखिया और जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर भारत ने अपने परमाणु हथियार दिवाली के लिए नहीं रखे हैं तो फिर पाक ने भी ईद के लिए नहीं बचाकर रखे हैं। वहीं नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता, एक और पूर्व सीएम उमर अब्‍दुल्‍ला के शब्‍दों में न्‍यूक्लियर हथियार कोई पबजी गेम नहीं हैं जहां कोई भी बटन दबा दे और जिंदगी सामान्‍य हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर खबर के लिए क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lak Sabha Elections 2019: Pakistan has said that Prime Minister Narendra Modi's remark on Nuclear capability is highly unfortunate.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X