• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंगाल पाकिस्तान ने धारा 370 पर निकाली खीझ, भारत के खिलाफ लिए ये 3 बड़े फैसले

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले का असर देश में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हो रहा है। धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। खुद कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार खत्म करने का फैसला लिया है। मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद पाकिस्‍तान पूरी तरह बौखला गया है। इसी बौखलाहट में आज उसने भारत के खिलाफ 3 बड़े फैसले लिए।

 पाकिस्तान की बौखलाहट: द्विपक्षीय व्यापार खत्म

पाकिस्तान की बौखलाहट: द्विपक्षीय व्यापार खत्म

महंगाई और कर्ज के बोझ तले दबा पाकिस्तान धारा 370 हटाए जाने से बौखलाया हुआ है। उनकी खीझ इस कदर बढ़ गई है कि पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक लगा दी है। कंगाली की मार झेल रहे पाकिस्तान ने भारत से सभी व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं। इतना ही नहीं उसने कश्मीर मामले को यूएन में ले जाने की धमकी दी है। बुधवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ फैसला लिया।

 राजदूत को वापस बुलाया

राजदूत को वापस बुलाया

पाकिस्तान ने दारा 370 खत्म किए जाने के बाद भारत के साथ राजनयिक संबंध खत्म करने का फैसला लिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को वापस भेजने का भी फैसला लिया, साथ ही साथ भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाने का फैसला किया है। इस बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, आंतरिक मंत्री, शिक्षा मंत्री, मानवाधिकार मंत्री, केए एंड जीबी, कानून मंत्री, सलाहकार वित्त,डीजी-आईएसपीआर, सचिव विदेश मंत्रालय समेत कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापारिक रिश्ता निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जब भारत को हमसे बातचीत करने में दिलचस्पी नहीं है तो उसके राजदूत का यहां क्या काम है।

 भारत से सभी व्यापारिक रिश्ते तोड़े

भारत से सभी व्यापारिक रिश्ते तोड़े

इस बैठक में पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यवस्थाओं की समीक्षा करने की बात कही । इतना ही नहीं इमरान खान से युद्ध की बात कही है। नेशनल असेम्बली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि मैं पहले ही यह अनुमान लगा सकता हूं कि वे हमारे ऊपर फिर से वार करने का प्रयास होगा। इमरान खान ने कहा कि अगर हम युद्ध लड़ेंगे तो अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे।

English summary
Article 370 Effect: Pakistan Decided to take these 3 action against India, Suspends Bilateral Trade With India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X