पाकिस्तान का भारत पर नया आरोप, कहा- फैला रहे हैं प्रदूषण

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः पाकिस्तान-भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाता रहता है। लेकिन पाकिस्तान ने भारत पर नया आरोप लगाया है। पड़ोसी देश ने शुक्रवार को कहा कि भारत की वजह से प्रदूषण फैल रहा है। भारत के पंजाब और राजस्थान में थर्मल पावर प्लांटों के उत्सर्जन के धुंए के कारण पाकिस्तान में प्रदूषण फैल रहा है। 

Pakistan alleged India for cross-border pollution

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब राज्य में में प्रदूषण की स्थिति काफी खतरनाक है और इसके लिए भारत दोषी है। पाक के लाहौर शहर में भारत के पंजाब राज्य के कारण काफी प्रदूषण फैल रहा है, प्रदूषण के कारण वहां के किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि पाकिस्तान ने यह भी माना है कि प्रदूषण ज्यादा होने के लिए पाकिस्तान खुद भी दोषी है। पाकिस्तान में साहिवाल में कोयले से बिजली बनाई जाती है, जिसके कारण स्थिति खराब होती है। चार भारत के प्लांट और नौं पाकिस्तान के प्लांट प्रदूषण के लिए मुख्य रूप से दोषी हैं।

फसलों को जला देने के कारण भी प्रदूषण फैल रहा है, ऐसा कहना है कि पाकिस्तान के अधिकारियों का। कहा जा रहा है कि भारत के पंजाब में 24 घंटों में 2620 आग की घटनाओं को सैटेलाइट में देखा गया है।

यह भी पढ़ें- कश्मीर: कुपवाड़ा में सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी ढेर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan alleged India for cross-border pollution
Please Wait while comments are loading...