• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: बिल्डर ने नहीं चुकाया लोन, इस बैंक ने 200 परिवारों से घर छोड़ने को कहा

|

नोएडा। बिल्डरों के फर्जीवाड़े के चलते आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा से आया है। यहां सेक्टर-75 स्थित गार्डेनिया गेटवे सोसायटी में रहने वाले लगभग 200 परिवारों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्लैट खाली करने का नोटिस भेजा गया है। बता दें कि बैंक ने 15 दिन के अंदर फ्लैट खाली करने का नोटिस दिया है।

15 दिन के अंदर फ्लैट खाली करे फ्लैट

15 दिन के अंदर फ्लैट खाली करे फ्लैट

नोएडा के सेक्टर-75 स्थित गार्डेनिया गेटवे सोसायटी में इन दिनों अफरातफरी का माहौल है। बिल्डर के फर्जीवाड़े के चलते सोसायटी में रहने वाले परिवार वालों के पास बैंक के नोटिस आ रहे हैं और उन्हें 15 दिन के अंदर फ्लैट खाली करने को कहा जा रहा है। दरअसल, बैंक की ओर से सोसायटी के निवासियों को बताया गया कि गार्डेनिया इंडिया लिमिटेड ने बैंक से दिसंबर 2015 में 78.45 करोड़ रुपए का लोन लिया था जिसे चुकाया नहीं गया है। ऐसे में बैंक के पास अधिकार है कि वो लोन की भरपाई के लिए कंपनी की संपत्ति जब्‍त कर सकती है।

नहीं करेंगे फ्लैट खाली

नहीं करेंगे फ्लैट खाली

सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष बीएस लवानिया ने बताया कि बिल्डर ने सभी फ्लैट मालिकों से पूरी रकम ले ली थी। इसके बाद ही उनको कब्जा दिया गया था। बिल्डर ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 78 करोड़ रुपये का फर्जी तरीके से लोन लिया था, ऐेसा बैंक के प्रतिनिधियों ने दावा किया है। जबकि असलियत में निर्माण पूरा हो चुका था और फ्लैट मालिकों से भी पूरी रकम ली जा चुकी थी। सोसायटी के लोगों ने एकमत होकर निर्णय लिया है कि वे किसी भी हालत में अपने फ्लैट खाली नहीं करेंगे। बैंक की ही गलती है कि निर्माण पूरा होने के बाद लोन क्यों दिया था।

पुलिस में दी शिकायत

पुलिस में दी शिकायत

सोसायटी के लोगों का कहना है कि वो इसके खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगे। इस मामले में सभी लोगों ने मिलकर नोएडा के सेक्‍टर 49 स्थित पुलिस थाने में शिकायत दी है। बिल्‍डर की गलतियों की सजा फ्लैट के खरीदार क्‍यों भुगतें? जबकि वो फ्लैट की पूरी कीमत अदा कर चुके हैं। वहीं गार्डेनिया गेटवे के अतिरिक्‍त निदेशक सुरेंद्र देबाल का कहना है कि कंपनी बैंक के साथ बकाया राशि पर बातचीत कर रही है।

<strong>ये भी पढ़ें:- यूपी में सार्वजनिक जगहों पर नहीं होगा कोई धार्मिक आयोजन, पुलिस ने लगाई रोक</strong>ये भी पढ़ें:- यूपी में सार्वजनिक जगहों पर नहीं होगा कोई धार्मिक आयोजन, पुलिस ने लगाई रोक

English summary
gardenia gateway case bank send 15 days notice to vacate flat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X