• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली पुलिस ने 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या के आरोपी को किया अरेस्‍ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या के आरोपी राजविंदर सिंह किया अरेस्‍ट
Google Oneindia News

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्‍ट्रेलिया की महिला की हत्या के आरोपी को अरेस्‍ट किया है। इस अरोपी का नाम राजविंदर सिंह है। याद रहे ये वो ही केस है जिसमें क्वींसलैंड पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी के बदले विभाग द्वारा 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की पेशकश की थी, जो अब तक की सबसे बड़ी पेशकश थी।

Rajwinder Singh

भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्च न्यायालय, बैरी ओ'फेरेल एओ ने क्वींसलैंड सरकार द्वारा हत्या के संबंध में वांछित राजविंदर सिंह की लोकेशन और गिरफ्तारी की जानकारी के लिए लगभग 531 लाख रुपये का इनाम देने की पेशकश की थी।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने मार्च 2021 में भारत से महिला के आरेपी राजदिंर सिंह के प्रत्यर्पण की गुजारिश की थी और इस साल नवंबर में भारत ने इस अपील को मंजूदी दे दी थी। शुक्रवार को महिला की हत्‍या के 4 साल बाद आरोपी सिंह को अरेस्‍ट करने में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल टीम को कामयाबी मिली है।

आस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में 21 अक्टूबर 2018 में समुद्र के किनारे वारेंटी बीच पर जब अपने कुत्‍ते को 24 साल की ऑस्ट्रेलियाई महिला टोया कॉर्डिंगली टहला रही थी तब उसकी हत्‍या कर दी गई थी। महिला का आरोपी राजविंदर सिंह हत्‍या करने के बाद वहां से भाग कर भारत में आकर छिप गया था और दिल्‍ली के इनफिसल टाउन में रहता था। यहां वो नर्सिंग असिस्टेंट की नौकरी की। पुलिस ने जिस शख्‍स को गिरफ्तार किया है वो मूल रूप से पंजाब के बुत्तर कलां के रहने वाला हैं।

Bihar के स्‍कूल की महिला टीचर ने लुका-छिपी के साथ पढ़ाने के तरीके ने जीता दिल, देखें Viral VideoBihar के स्‍कूल की महिला टीचर ने लुका-छिपी के साथ पढ़ाने के तरीके ने जीता दिल, देखें Viral Video

Comments
English summary
Delhi Police's Special Cell has arrested Rajwinder Singh, accused of killing an Australian woman in Queensland in 2018.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X