• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से पीड़ित मनोज बाजपेयी बोले- 'स्वास्थ्य के लिहाज से यह मेरे और मेरी पत्नी के लिए काफी कठिन समय'

|
Google Oneindia News

मुंबई। जाने-माने अभिनेता मनोज बाजपेयी का हाल ही में कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। वह और उनकी पत्नी शबाना रजा उर्फ नेहा दोनों होम क्वारंटीन में हैं। उनकी पत्नी का भी कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। क्वारंटीन में भी मनोज अपने आप को व्यस्त रखे हुए हैं और घर से ही अपनी आने वाली फिल्म 'साइलेंस' का प्रचार कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया...

अभी आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

अभी आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

मनोज- अभी में बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं धीरे-धीरे इस संक्रमण से उबर रहा हूं और हम दोनों अब काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमारी जांच करने के लिए शुक्रिया। हमें क्वारंटीन में रहते 12 दिन हो गए। मैं अभी ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। मैं अभी अपने स्वास्थ पर ध्यान दे रहा हूं और मुझे जांच के नेगेटिव आने का इंतजार है ताकि मैं फिर से काम पर जा सकूं।

क्या आपको पता चला कि आपको कोरोना कैसे हुआ?

क्या आपको पता चला कि आपको कोरोना कैसे हुआ?

मनोज- एक्टर को बिना मास्क के शूट करना होता है इसलिए उन्हें संक्रमण की जद में आने का ज्यादा खतरा होता है। और अगर कोई व्यक्ति पहले से ही संक्रमित है और बिना मास्क के साथ में शूटिंग कर रहा है तो खतरा और बढ़ जाता है। हो सकता है मैं उसी दौरान संक्रमण का शिकार हुआ।

कोरोना के शुरुआती लक्षण क्या थे?

कोरोना के शुरुआती लक्षण क्या थे?

मनोज- फिलहाल कोई लक्षण नहीं है। शुरुआत में शरीर में बहुत दर्द था, सिरदर्द, बुखार और कई अन्य परेशानियां थीं। मैं अब सारे जरूरी ऐहतियात बरत रहा हूं। इस समय में बहुत अच्छा और आश्वस्त महसूस कर रहा हूं। कोरोना के लक्षण अलग-2 व्यक्तियों में कम ज्यादा हो सकते हैं, लेकिन इसके पूरी तरह खत्म होने तक बिल्कुल भी असावधानी नहीं बरतनी चाहिए। इसको बिल्कुल भी कम करके न आंकें। इसमें बहुत दर्द होता है। यह बेहुत अप्रत्याशित है। कई लोग इस संक्रमण से गुजर रहे हैं और उनमें से हर एक में अलग-2 लक्षण दिखाई दे रहे हैं। इसके आपके स्वास्थ्य पर कई नकारात्मक प्रभाव भी पड़ते हैं। मेरी सभी से अपील है कि जब तक हम सबको कोरोना की वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक इसको लेकर जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। हमें बहुत ही जिम्मेदार रहने की आवश्यकता है।

होम क्वारंटीन से बाहर आने पर सबसे पहला कार्य क्या करेंगे?

होम क्वारंटीन से बाहर आने पर सबसे पहला कार्य क्या करेंगे?

मनोज- मेरे कई सारे काम अधूरे पड़े हैं, वो निपटाने हैं। एक विज्ञापन की शूटिंग करनी है। इसके अलावा एक फिल्म के लिए लुक टेस्ट देने के लिए जाना है। इसके अलावा मुझे एक फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड जाना है। हम पिछसे साह शूटिंग जारी रखने वाले थे, लेकिन फिर लॉकडाउन लग गया।

Comments
English summary
This is a very difficult time for me and my wife in terms of health - Manoj Bajpayee
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X