• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चंद्रकांत पाटिल ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, कहा- सचिन वाजे मामले में अजित पवार, अनिल परब के खिलाफ हो CBI जांच

|
Google Oneindia News

मुंबई, 30 जून। महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब के खिलाफ सचिन वाजे मामले में लगे गंभीर आरोपों की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की। अमित शाह को लिखे पत्र में, पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून की प्रक्रिया का घोर दुरुपयोग किया जा रहा है और पवार, परब और अन्य लोग अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करोड़ों रुपए जमा करने में कर रहे हैं। सचिन वाजे मामले में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, परिवन और संसदीय मामलों के मंत्री अनिल परब और दर्शन गोडावत पर जो आरोप लगे हैं उनको लेकर उनके खिलाफ एक विस्तृत सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए।

Chandrakant Patil

भाजपा नेता ने आगे कहा कि राज्य में कानून और व्यवस्था राजनीतिक प्रतिशोध और राजनीतिक शक्ति के घोर दुरुपयोग के स्पष्ट कारण के लिए ध्वस्त हो गई है और अवैध तरीकों से धन इकट्टा करने के लिए जानबूझकर कानून व्यवस्था को ध्वस्त किया जा रहा है। पाटिल ने आरोप लगाया कि पवार और घोड़ावत ने मुंबई के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को अवैध गुटखा विक्रेताओं और निर्माताओं से 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि परब ने वाजे को बीएमसी के ठेकेदारों से अवैध राशि जमा करने के लिए कहा था। परब ने वाजे से इस तरह के 50 ठेकेदारों से 2 कोरड़ रुपए इकट्ठा करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: पालघर में दो साधुओं की लिंचिंग मामले में 14 और आरोपियों को जमानत

मैं महाराष्ट्र की भाजपा इकाई और राज्य की जनता की ओर से आपको यह ज्ञापन सौंप रहा हूं। उन्होंने चिट्ठी में कहा कि यह ज्ञापन किसी राजनीतिक एजेंडे से प्रेरित नहीं है, अगर सचिन वाजे के खुलासे कानून के अनुसार नहीं निपटाया गया तो राज्य की जनता का कानून से विश्वास उठ जाएगा। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से इस मामले में दखल देने राज्य की जनता के हितों की रक्षा के लिए मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

English summary
CBI inquiry should be done against Ajit Pawar, Anil Parab in Sachin Waje case- Chandrakant Patil
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X